boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

रोडवेज बसों के चक्के फिर घूमने लगे

रोडवेज बसों के चक्के फिर घूमने लगे

भीलवाड़ा/जयपुर ।कोरोना के कारण  राजस्थान में थमा रोडवेज बसों का संचालन एक महीने बाद गुरुवार को फिर से शुरू हुआ।  पहले दिन ही यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी टूट रहे हैं। हालांकि कोरोना गाइडलाइन की पालना  करवाई जा रही है। बस में मास्क पहने यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रा करने दी जा रही है।

रोडवेज प्रबंधन से जुड़े अफसरों ने बताया कि करीब पंद्रह सौ बसों का संचालन आज सरकारी गाइडलाइन अनुसार शुरू कर दिया है। बसों में कोरोना प्रोटोकॉल की पालना सख्ती से करने के निर्देश दिए गए हैं। बसों के टिकिट की बुकिंग ऑनलाइन कर पांच प्रतिशत कैश बैक का भी ऑफर दिया गया है, ताकि लोग टिकट विंडो पर भीड़ नहीं लगाएं। रोडवेज प्रबंधन ने बताया कि कोरोना काल से पहले तक प्रदेश भर में 3800 बसें चल रहीं थी। इनसे करीब चार करोड से भी ज्यादा राजस्व रोज मिल रहा था। ये बसें करीब बारह लाख किलोमीटर रोज चलने के साथ ही देश के अन्य राज्यों में भी जा रही थी।

इस बार आठ सौ करोड़ के पार
रोडवेज प्रबंधन के अनुसार पिछले साल कोरोना के चलते हुए पूरे लॉकडाउन के कारण रोडवेज बसें करीब दो महीने बंद रहीं थी। इस दौरान करीब चार सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा रोडवेज प्रबंधन को हुआ था। इस साल फिर से करीब 55 दिनों तक रोडवेज के चक्के जाम रहे। इस बार भी करीब चार सौ करोड़ रुपए का नुकसान अभी तक प्रबंधन झेल चुका है। ऐसे में अब सीएम ने निर्देश भी जारी किए हैं कि प्रबंधन कुछ अन्य उपायों के जरिए नुकसान को भी कम करने की कोशिश करे।