boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

युवाओं ने जनसहयोग से इकट्ठी की राशि, गांव में करवाया सैनिटाइजर का छिड़काव

युवाओं ने जनसहयोग से इकट्ठी की राशि, गांव में करवाया सैनिटाइजर का छिड़काव

पारोली (बबलू पाराशर)। पंचायत ने जब बीरधोल गांव में कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन की कोई पहल नहीं की तो गांव के युवा के युवाओं ने जनसहयोग से राशि एकत्रित कर पंचायत का फर्ज निभाया। युवक राजू लाल सेन ने बताया कि कोरोना व मौसमी बीमारियां फैलने के कारण स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। पंचायत प्रशासन से गांव को सैनिटाइज करने की मांग की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो युवाओं ने जनसहयोग से राशि एकत्रित की और 300 लीटर सोडिय़म हाइपोक्लोराइट खरीदकर गांव में सैनिटाइजेशन करवाया। इससे पहले युवाओं ने सोशल मीडिया के जरिये ग्रामीणों से सैनिटाइजेशन के लिए सहयोग राशि देने की अपील की थी। युवाओं ने बीरधोल सहित खेडिय़ा, शिवनगर, पपलाज व भीलों का झोपड़ा में सैनिटाइजेशन करवाया। इस दौरान सत्यनारायण तेली, राजू सेन, श्रवण पांडे, मुरलीधर शर्मा, किशन तेली, बालकिशन, दीपेंद्रसिंह, कैलाश, परमेश्वर, छोटूलाल, नरेन्द्र कुमार सेन, देवीलाल जाट, कैलाश जाट, भैरू, सूर्यप्रकाश शर्मा व राजवीर सिंह आदि मौजूद थे।

भादू ( भेरूलाल गर्ग ) ग्राम पंचायत भादू द्वारा पंचायत, बैंक ऑफ बड़ौदा, राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र, और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया। सरपंच गजरी देवी गुर्जर ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए सावधानी बरतने और घर में रहने की अपील की। साथ ही सरपंच गुर्जर ने नो मास्क नो एंट्री पर काफी जोर दिया और ग्रामीणों से घरों में रहने की अपील की। पूरी पंचायत क्षेत्र में दवा का छिड़काव किया जाएगा। इस मौके पर कमलेश गुर्जर, पंचायत समिति सदस्य प्रतीक शर्मा, विशाल सालवी, राजू लाल, ओर ग्रामीण आदि उपस्थित रहे।

मंगरोप (मुकेश खटीक) ग्राम पंचायत आमलीगढ़ द्वारा पंचायत क्षेत्र के सभी गावों में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया। जरूरत मंद परिवारो को इलाज, आर्थिक मदद व राशन सामग्री दिलाने के लिए पंचायत प्रशासन लोगों को जरूरत की सामग्री पहुचाने के लिए मोबाइल नंबर जारी किए।इस मौके पर सरपंच प्यारी देवी बलाई, ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष राधेश्याम जाट, व्यवस्थापक देवी लाल जाट, सहायक सचिव सांवरमल, किशन गाडरी, रतनलाल जाट, प्रभु सुवालका, रामेश्वर गाडरी, भंवरलाल भील, गणेश जाट, लोकेश पारीक, सूरजमल पारीक, जमना जाट, उपसरपंच गोपाललाल आदि मौजूद थे।

ग्राम पंचायत लुलास सरपंच लोकेश रामेश्वर लाल सुवालका ने संपूर्ण पंचायत क्षेत्र में सोडियम  हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कराया। इस दौरान सरपंच ने ग्रामीणों से अपील की कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करें और बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले,  मास्क पहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें।