boltBREAKING NEWS

 भीलवाड़ा में चोर बेकाबु-चारभुजानाथ मंदिर से 250 साल पुरानी मूर्ति की चोरी, ग्रामीणों में रोष 

 भीलवाड़ा में चोर बेकाबु-चारभुजानाथ मंदिर से 250 साल पुरानी मूर्ति की चोरी, ग्रामीणों में रोष 

  भीलवाड़ा हलचल न्यूज. 
भीलवाड़ा में चोर चुस्त और पुलिस सुस्त है। यह साबित हो रहा है हर दिन हो रही चोरी की वारदातों से। इतना सबकुछ होने के बावजूद पुलिस न तो इन वारदातों को गंभीरता से ले रही है और न ही चोरियों को रोकने के कोई इंतजाम किये गये हैं। ताजा वारदात जिले के लाछूड़ा गांव में बीती रात हुई, जहां गांव के बीच गढ़ चौक स्थित भगवान चारभुजानाथ मंदिर से चोर काले पत्थर से निर्मित भगवान चारभुजा नाथ की मूर्ति चोर चुरा ले गये। मूर्ति बेसकीमती और ढाई सौ साल पुरानी बताई गई है। उधर, चोरी की इस वारदात से गुस्साये ग्रामीणों ने पुलिस से जल्द से जल्द मूर्ति बरामद कर चोरों की गिरफ्तारी की मांग की है।  
आसींद थाना प्रभारी हरीश सांखला ने बीएचएन को बताया कि लाछूड़ा गांव के गढ़ चौक में भगवान चारभुजानाथ का मंदिर स्थित है। प्रतिदिनि की भांति गांव के ही ईश्वर सिंह राजपूत मंगलवार सुबह दर्शन के लिए मंदिर गये। उन्हें मंदिर के ताले टूटे मिले। वहीं मंदिर में स्थापित चार-पांच मूर्तियों में से भगवानचारभुजानाथ की की काले पत्थर से निर्मित मूर्ति नदारद मिली। सिंह ने तत्काल ग्रामीणों व पुलिस को सूचना दी। मूर्ति चोरी की वारदात को गंभीरता से लेते हुये डीएसपी आसींद, थाना प्रभारी व दौलतगढ़ चौकी प्रभारी जाब्ते के साथ मंदिर पहुंचे। 
पुलिस ने मंदिर परिसर को सुरक्षित करते हुये जिला मुख्यालय से एफएसएल, डॉगस्क्वायड और एमओबी टीमों को भी वहां बुलवा लिया। टीमों ने अपनेस्तर पर मंदिर में छानबीन कर साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया, लेकिन कोई सबूत चोरों का इन टीमों के हाथ नहीं लग पाया। 
   

ग्रामीण बोले-ढाई सौ साल पुरानी थी चोरी गई मूर्ति
थाना प्रभारी सांखला ने बताया कि मंदिर में चोरी की रिपोर्ट भगवतसिंह राजपूत ने दर्ज करवाई है। उन्होंने बताया कि मंदिर से चोरी गई मूर्ति काले रंग के पत्थर से निर्मित और ढाई सौ साल पुरानी बताई गई है। ग्रामीण इस मूर्ति को कीमती और चमत्कारी बता रहे हैं। उधर, मौके पर जमा ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष वारदात को लेकर रोष प्रकट करते हुये जल्द से जल्द वारदात का खुलासा कर मूर्ति बरामद करने की मांग की है।

पूरे गांव में नहीं एक भी सीसी टीवी कैमरा
लाछूड़ा गांव पूरी तरह से असुरक्षित है। इस गांव में एक भी सीसी टीवी कैमरा नहीं है। यह कहना है आसींद थाना पुलिस का। पुलिस ने बताया कि इस बड़े गांव में किसी भी ग्रामीण ने अब तक सुरक्षा के लिहाज से सीसी टीवी कैमरे नहीं लगवाये हैं। सीसी टीवी कैमरे नहीं होने से मंदिर से मूर्ति चोरी के मामले में भी कोई ठोस सुराग पुलिस के हाथ अब तक नहीं लग पाया है।