boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

महाराष्ट्र में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

महाराष्ट्र में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मुंबई में बुधवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है.

 महाराष्ट्र में बारिश का दौर लगातार जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  के अनुसार बुधवार को भी मुंबई सहित कई जगहों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश के आसार हैं. वहीं रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 5 दिनों तक इससे राहत की संभावना नहीं है. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक अधिकतर शहरों में 'अच्छा से संतोषजनक' श्रेणी में रिकॉर्ड हो रहा है. आइये जानते हैं कि बुधवार को महाराष्ट्र के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

मुंबई मौसम 

मुंबई में बुधवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 21 दर्ज किया गया है.

पुणे मौसम 

पुणे में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और सामान्य बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 53 दर्ज किया गया है.

नागपुर मौसम

नागपुर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 53 है, जो 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है.

नासिक मौसम 

नासिक में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और सामान्य बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 49 है.

औरंगाबाद मौसम

औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी मौसम नासिक जैसा रहने वाला है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 93 है.