boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

WTC 2021 फाइनल में इन पांच बल्लेबाजों का दिखेगा जलवा, कर सकते हैं बड़ा धमाका

WTC 2021 फाइनल में इन पांच बल्लेबाजों का दिखेगा जलवा, कर सकते हैं बड़ा धमाका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.फाइनल मुकाबले को लेकर दोनों टीमें तैयार हैं. हालांकि टीम इंडिया को अभ्यास का समय बहुत कम मिल पाया और जबकि न्यूजीलैंड की टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अभ्यास के रूप में देखा जा रहा है.फाइनल में दोनों टीमों को बराबरी का बताया जा रहा है. हालांकि कई दिग्गज क्रिकेटरों ने तो न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ मजबूत टीम बता दिया है, लेकिन कुछ ने टीम इंडिया को ट्रॉफी का दावेदार बता दिया है. बहरहाल दोनों टीमों के ऐसे पांच बल्लेबाज हैं, जो फाइनल में अपना जलवा दिखा सकते हैं और रनों के अंबार लगा सकते हैं.

ऋषभ पंत - पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड बताया जा रहा है. हाल के दिनों में पंत ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया दौरा हो या फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज, पंत ने गेंदबाजों की जमकर खबर ली है और रनों की बरसात कर दी. पंत ने टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभायी है. हाल के दिनों में पंत ने 41.37 के औसत से 662 रन बनाये हैं.

विराट कोहली - टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में विराट से काफी उम्मीदें हैं. टीम इंडिया की जीत कोहली के प्रदर्शन पर ही निर्भर करता है. विराट कोहली ने टेस्ट चैंपियनशिप के 14 मैचों में अब तक 877 रन बनाये हैं. फाइनल में कोहली अपना विराट प्रदर्शन दिखा सकते हैं.

अजिंक्य रहाणे - न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अजिंक्य रहाणे की भूमिका सबसे खास रहेगी. उन्हें मध्यम क्रम का मजबूत खंभा माना जाता है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय में अपनी प्रतिभा का पूरा परिचय दिया था. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 36 रन पर ऑलआउट होकर आलोचना की शिकार हो रही थी, लेकिन रहाणे ने अपनी कप्तानी में न केवल टीम को सीरीज में विजेता बनाया बल्कि रहाणे ने जमकर रन भी बनाये. चैंपियनशिप में रहाणे सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हैं. उन्होंने अब तक 1095 रन बनाये हैं, जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल हैं.

केन विलियमसन - न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का फाइनल में अहम भूमिका होगी. ट्रॉफी पर कब्जा करना है, जो विलियमसन को शानदार प्रदर्शन करना होगा. केन चैंपियनशिप में अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 9 मैचों में 817 रन बनाये हैं. ऐसा माना जाता है कि अगर केन क्रिज पर जम गये, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है.

डेवोन कॉनवे - कॉनवे ने अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जड़कर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी है. कॉनवे ने फाइनल में भी अपनी टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.