boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

शिल्पा शेट्टी की वो बातें, जो उनके करीबी ही जानते हैं

शिल्पा शेट्टी की वो बातें, जो उनके करीबी ही जानते हैं

शिल्पा शेट्टी की वो बातें, जो उनके करीबी ही जानते हैं बाॅलीवुड की दुनिया में अपनी खूबसूरती, फिटनेस और ठुमकों की वजह से पहचानी जाने वाली शिल्पा शेट्टी हर उम्र की लड़कियों व महिलाओं के लिए एक आइडल वूमेन हैं। शिल्पा शेट्टी भले ही आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हों लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती की वजह से वह 25 की ही नजर आती हैं। 8 जून 1975 को मंगलौर, कर्नाटक में जन्मी शिल्पा अपनी खूबसूरती और फैशन स्टाइल के साथ ही अपने अभिनय से देश के अलावा विदेशों में लाखों दर्शकों के दिलों में बसती हैं। आज बाॅलीवुड की इस अदाकारा का जन्मदिन है तो चलिए शिल्पा शेट्टी के बारे में कुछ रोचक बातें जानते हैं।

शिल्पा के जीवन की शुरुआत

शिल्पा शेट्टी के माता-पिता टेम्पर प्रूफ वाॅटर कैम्प्स का बिजनेस करते थे। शिल्पा भले ही कर्नाटक में जन्मी हों लेकिन उन्होनें अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की है। एक्टिंग के क्षेत्र में तो शिल्पा ने महारत हांसिल की है तो वहीं डांस में भी उनका कोई तोड़ नहीं।

आप शायद शिल्पा की इस बात से अंजान होगें कि शिल्पा ने भरतनाट्यम डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग भी ली है। अपने स्कूल समय में शिल्पा वाॅलीबाॅल टीम की कैप्टन भी रह चुकी हैं। इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी कराटे में ब्लैक बेल्ट भी हैं। तो इस प्रकार से शिल्पा ने बचपन से ही हर क्षेत्र में अपनी भूमिका निभाई हैं और शायद इसलिए शिल्पा आज देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी जानी जाती हैं।

बॉलीवुड में एंट्री

शिल्पा शेट्टी को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शोक था उन्हें जब मौका मिलता था वह पार्टिसिपेट करती थीं। शिल्पा ने पेटा के लिए भी कार्य किया है। इसके साथ ही ‘फिर मिलेगें’ फिल्म के द्वारा एड्स के बारे में भी लोगों की जागरूकता बढ़ाने का काम किया है। फिल्मों में आने से पहले शिल्पा माॅडलिंग करती थीं।

साल 1991 में वह limka के विज्ञापन में नजर आई थीं। वहीं अगर इनकी बाॅलीवुड में डेब्यू की बात करें तो शाहरूख खान के साथ फिल्म ‘बाजीगर’ से शिल्पा ने बाॅलीवुड में एंट्री मारी थी। यहां पर वह सेकेंड लीड रोल में थीं लेकिन अपने जबरदस्त अभिनय के द्वारा उन्होनें दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा और आज वह लीड रोल के साथ-साथ रियलीटी शो में जज के रूप में देखी जाती हैं।

शिल्पा के पास है प्राइवेट जेट

बाॅलीवुड से जुड़ाव रखने के साथ-साथ शिल्पा सामाजिकतौर पर भी अपना योगदान देती हैं। फिलहाल शिल्पा ने बाॅलीवुड से दूरियां बना ली हैं। साल 2009 में शिल्पा पर राजकुंद्रा की पहली पत्नी ने उन पर आरोप लगाया था कि उनकी वजह से उनके पति ने उन्हें तलाक दिया है,

 

हालांकि बाद में राज कुंद्रा की पत्नी ने माफी भी मांगी थी। बिजनेसमैन राजकुंद्रा से शादी रचाने के बाद शिल्पा ने बाॅलीवुड से दूरियां बना ली हैं। शिल्पा एक लग्जरी लाइफ जीती हैं। इनके पास अपना एक प्राइवेट जेट भी है, जो बहुत ही लग्जरी है।

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे लंबी हीरोइनों में से एक है इनकी हाइट की अगर बात करें तों यह 5 फीट 10 इंच जितनी लंबी है, इनको खाना बनाना, डांस करना, योगा करना बहुत पसंद है। शिल्पा खाना बनाने के साथ साथ नई-नई तरह की डिश खाने की भी बहुत शौकीन हैं। उन्हें करी रोटी, कॉर्न पुलाव, चिकन बिरयानी, साउथ इंडियन फूड, पानीपुरी, उपमा और इडली पसंद है।

 

90 के दशक में शिल्पा शेट्टी और अक्षय कुमार के बीच अफेयर की खबरें भी खूब चली थीं। इसी सिलसिले के चलते शिल्पा ने खुद के अफेयर के बारे में छापने को लेकर एक मैग्जीन के खिलाफ केस भी किया था। शिल्पा को परदेसी बाबू के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ‘जी बाॅलीवुड गोल्ड अवार्ड’ भी मिल चुका है। फिलहाल शिल्पा एक रिएलिटी शो को जज करती हैं और फिल्म हंगामा 2 से बड़े पर्दे पर वापसी भी करने जा रही हैं।