boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

किन्नर के घर डकैती के मामले में तीन गिरफ्तार, डेढ़ लाख कैश और ज्वैलरी बरामद

किन्नर के घर डकैती के मामले में तीन गिरफ्तार, डेढ़ लाख कैश और ज्वैलरी बरामद

 

पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में किन्नर के घर हुई चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने चोरी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर डेढ़ लाख कैश और 15 लाख की ज्वैलरी बरामद की. डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोइन अहमद, कमलनाथ और विवेक के तौर पर हुई है. 16 फरवरी को दिल्ली के नारायण नगर में रहने वाली किन्नर रीना के घर रात करीब 3:30 बजे चोरों ने धावा बोला और घर से डेढ़ लाख रुपए कैश और 15 लाख रुपए की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए.

लक्ष्मी नगर के तेज-तर्रार एसएचओ धनंजय प्रताप सिंह को इस केस को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने 30 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे और उनकी फुटेज को खंगाला. सीसीटीवी फुटेज के जरिए दो संदिग्ध की पहचान की गई. 

इनमें से एक की पहचान मोइन खान के नाम पर हुई. पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया. मोइन खान ने पूछताछ में बताया कि उसने कमलनाथ और विवेक गिरी नाम के दो शख्स के साथ मिलकर इस लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी मोइन ने खुलासा किया कि उसे पैसों की सख्त जरूरत थी और जल्दी पैसा कमाना चाहता था. शिकायतकर्ता किन्नर का पड़ोसी होने के नाते, वह पैसे के साथ-साथ शिकायतकर्ता के घर में रखे गहनों के बारे में भी जानता था. इसलिए उन्होंने शिकायतकर्ता के घर में चोरी की आपराधिक साजिश रची.  


उन्होंने एक कुख्यात चोर यानी कमलनाथ से संपर्क किया, जो पहले से कई चोरी के मामलों में शामिल था. जिसके बाद कमलनाथ भी अपने एक सहयोगी यानी विवेक गिरी के साथ अपराध में शामिल हो गया.

वारदात वाले दिन कमलनाथ और विवेक गिरी दोनों मोइन अहमद के घर गए और किन्नर के घर पर नजर रखना शुरू कर दिया. जब किन्नर घर के बाहर गई, तो विवेक गिरी और कमलनाथ दोनों उसके घर में ताले तोड़कर घुस गए और नकदी के साथ-साथ सोने चांदी के आभूषण भी चुरा लिए. वारदात के बाद विवेक गिरी और कमलनाथ अपने घर शाहबाद, गाजियाबाद और मुख्य षड्यंत्रकारी मोइन अहमद राजस्थान भाग गया.

रोहिणी में हथौड़े से मारकर लड़की की हत्या 

वहीं एक अन्य घटना में रोहिणी के बेगमपुर थाना इलाके में 17 साल की लड़की के सिर पर हथौड़े से वार कर उसकी हत्या कर दी गई. आरोपी का नाम लईक है, जो फरार है. हत्या लड़की के घर में ही की गई, जिसके बाद आरोपी घर पर ताला लगा कर फरार हो गया. लड़की के कजिन का कहना है कि लईक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया. 

डीसीपी का कहना है कि आरोपी पीड़ित परिवार का परिचित था और शुक्रवार को लड़की के घ

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu