boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

सर्दियों में बॉडी डिटॉक्स करने के साथ इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग बनाए रखने के लिए इन 3 पेय पदार्थों का रोजाना करें सेवन

सर्दियों में बॉडी डिटॉक्स करने के साथ इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग बनाए रखने के लिए इन 3 पेय पदार्थों का रोजाना करें सेवन

सादा भोजन और अच्छी नींद लेकर हम काफी हद तक अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं लेकिन इनका असर भी तभी होता है जब हमारी बॉडी में किसी तरह की कोई अशुद्धियां न मौजूद न। इस वजह से जरूरी होता है समय-समय पर बॉडी को डिटॉक्सीफाई करना। जिसके लिए किसी तरह की थेरेपी या ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं होती बल्कि नॉर्मली घर में ही आसानी से बॉडी को डिटॉक्स किया जा सकता है आइए जानते हैं कैसे? 

1. अदरक और नींबू की चाय से

बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए ज्यादातर ड्रिंक्स को खाली पेट पीने की सलाह दी जाती है लेकिन इस ड्रिंक के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं। इसे आप किसी भी समय झटपट से बनाकर पी सकते हैं। बस ध्यान रखें स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें दूध और चीनी मिलाने की गलती न करें। अदरक और नींबू में मौजूद कई सारे तत्व एक साथ मिलकर बॉडी के अंदर मौजूद गंदगी को दूर करते हैं और मेटाबॉलिज्म को दुरुस्त रखने का काम करते हैं।

2. नारियल पानी से

नारियल पानी न सिर्फ आपकी बॉडी को अच्छे तरीके से डिटॉक्स करता है बल्कि सर्दियों में आपकी बॉडी को हाइड्रेट भी रखता है। आप इसका सेवन रोजाना कर सकते हैं लेकिन हाइड्रेशन और डिटॉक्सीफिकेशन के चक्कर में इसे पानी से रिप्लेस करने की न सोचें। नारियल पानी पीने से चेहरा भी चमकने लगता है और स्ट्रेस भी दूर रहता है।

3. गाजर, चुकंदर का जूस

चुकंदर की गिनती सुपरफूड्स में की जाती है। क्योंकि इसके लगातार सेवन से शरीर में खून की मात्रा बढ़ती है और इम्यून सिस्टम सही तरीके से काम करता। वहीं गाजर शरीर के सारे अपशिष्ट पदार्थों को दूर करने में मदद करता है। इस जूस का सेवन आप रोजाना कर सकते हैं। पाचन तंत्र को हेल्दी रखने के साथ ही इसे ये वजन कम करने के भी बहुत ही फायदेमंद ड्रिंक है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers