boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

यूनेस्को का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 17 अक्टूबर से

यूनेस्को का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 17 अक्टूबर से

भीलवाड़ा। संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक एवं सांस्कृतिक संगठन यूनेस्को क्लब (CUCAI) का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन पंजाब प्रांत के अमृतसर स्थित केन्द्रीय अनाथालय, पुतलीघर, जीटी रोड़ पर 17 अक्टूबर से शुरू होगा।
स्टेट फेडरेशन ऑफ यूनेस्को एसोसिएशन इन राजस्थान के प्रदेश संयोजक गोपाल लाल माली ने बताया कि इस अधिवेशन में देशभर के यूनेस्को क्लब मेम्बर सहित स्टेट फेडरेशन ऑफ यूनेस्को एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नेमी चंद चौपड़ा, प्रदेश महासचिव जे.पी. भटनागर सहित कई जन प्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस अधिवेशन में देशभर से आने वाले विचारक, चिंतक और यूनेस्को से जुड़े विभिन्न समसामयिकी एवं राष्ट्रीय विकास से जुड़े मुद्दों सहित ‘‘‘जल बचाओ-जीवन बचाओ’’ विषय पर चर्चा (सेमिनार) करेंगे। इस अधिवेशन में कन्फडरेशन ऑफ यूनेस्को क्लब एण्ड एसोसिएशन ऑफ इण्डिया (सीयूसीएआई) के समस्त क्लब सदस्य भी शामिल होंगे। माली ने यह भी बताया कि अधिवेशन को लेकर अमृतसर में तैयारियां जोरों पर की जा रही है। देशभर से भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की शैक्षिक, सामाजिक भ्रमण का कार्यक्रम भी तय किया गया है। इसके तहत आगन्तुकों को अमृतसर के धार्मिक, सांस्कृतिक स्थलों व एतिहासिक स्मारकों के अवलोकन के साथ इनके इतिहास से भी अवगत कराया जायेगा। ताकि विश्व मंच पर यहां के पर्यटन व संस्कृति को बढ़ावा मिल सके। इस अधिवेशन में राजस्थान से चुने हुए अलग-अलग जिलों के मात्र 8 मेम्बर ही भाग ले सकेंगे।