boltBREAKING NEWS

उदयपुर के उद्यमी भीम सिंह चुंडावत ने भी किया एमओयू

उदयपुर के उद्यमी भीम सिंह चुंडावत ने भी किया एमओयू

उदयपुर—जयपुर। इन्वेस्ट राजस्थान के अंतर्गत राज्य में 1.36 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए सोमवार को जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर एमओयू साइनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में उद्योग, ऊर्जा एवं पर्यटन से संबंधित 26 परियोजनाओं के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। राज्य के विभिन्न जिलों में लगने जा रही इन परियोजनाओं से लगभग 17 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

उदयपुर से चुंडावत ने किया एमओयू :

कार्यक्रम दौरान उदयपुर के प्रमुख उद्यमी भीमसिंह चुंडावत भी मौजूद रहे। उन्होंने होटल व रिसोर्ट को इंडस्ट्री का दर्जा देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया । उन्होंने चर्चा के दौरान होटल इंडस्ट्री में आ रही समस्याओं के बारे में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी व उद्योग मंत्री शकुंतला रावत को बताया। इस दौरान होटल इंडस्ट्री के संबंध में चुंडावत ने एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए और एमओयू का आदान प्रदान किया।  

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों से प्रदेश में श्रेष्ठ निवेश वातावरण तैयार हुआ है, जिससे बड़े स्तर पर निवेशक राजस्थान की ओर आकर्षित हो रहे है। राज्य में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए एमएसएमई एक्ट-2019, निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स) 2019 एवं 2022, वन स्टाॅप शाॅप प्रणाली जैसे कदम उठाए गए हैं। पर्यटन के क्षेत्र में भी निवेश के लिए पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है।

 
इस दौरान विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री की उपस्थिति में संबंधित अधिकारियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री शकुन्तला रावत, ऊर्जा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी, मुख्य सचिव उषा शर्मा, उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता  रीको चैयरमेन कुलदीप रांका,  उद्योग विभाग के आयुक्त महेन्द्र कुमार पारख, पर्यटन विभाग की निदेशक रश्मि शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारी एवं कम्पनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।