boltBREAKING NEWS

नए हेडअप डिस्प्ले के साथ आने वाली है अपकमिंग ब्रेजा, जानें और किन शानदार फीचर्स से होगी लैस

 नए हेडअप डिस्प्ले के साथ आने वाली है अपकमिंग ब्रेजा, जानें और किन शानदार फीचर्स से होगी लैस

ऑटो डेस्क। वाहन निर्माता कंपनी Maruti अपनी अपकमिंग Brezza की लॉन्चिंग की तैयारियों में लगी हुई है। अभी कुछ दिन पहले ही इसका टीजर जारी किया गया था जिसमें इसके बाहरी लुक के बारे में जानकारी मिलती है और अब इसके बाकी के फीचर्स एक-एक करके सामने आ रहे हैं। हाल में पता चला है कि ऑल-न्यू ब्रेज़ा फ्यूचरिस्टिक हेड अप डिस्प्ले से लैस होगी। यह फीचर्स ग्राहकों को सड़क से नज़रें हटाये बिना आसान ड्राइव करने की अनुमति देगी। वहीं, ब्रेजा में पहली बार मिलने वाले सनरूफ़ फीचर का खुलासा पहले ही किया जा चुका है।

बुकिंग हो चुकी है शुरू

जानकारी के लिए बता दें कि नई मारुति ब्रेज़ा 2022 को 30 जून, 2022 को लॉन्च किया जा रहा है और इस वजह से इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। नई ब्रेजा को 11,000 रुपये देकर आप बुक कर सकते हैं।

मिलने वाले हैं ये फीचर्स

नई ब्रेजा को कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ किया जा रहा है। जैसा कि हम पहले ही जान चुके हैं कि ब्रेजा में फ्यूचरिस्टिक हेड अप डिस्प्ले मिलने वाला है। यह डिस्प्ले ड्राइवर को स्पीड, आरपीएम, फ्यूल इकॉनोमी, ऊर्जा प्रवाह जैसी महत्वपूर्ण बातों की जानकारी देने में सक्षम है। इसके अलावा मारुति सुजुकी ने एक हॉलिस्टिक सोल्यूशन विकसित करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है जो SUV की स्पोर्टीनेस को आगे बढ़ाते हुए सुरक्षा और सुविधा को भी बढ़ता है। फीचर्स के मामलें में ब्रेजा को ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, न्यू-जेन टेलीमैटिक्स, रियर एसी वेंट, एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक 360 डिग्री कैमरा से भी लैस किया जा सकता है।

स्पोर्टी लुक के साथ आएगी ब्रेजा

ऑल-न्यू ब्रेज़ा अपने खास डिजाइन और सुरक्षा सुविधाओं के पैक के साथ एक फ्रेस, सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा। कुछ समय पहले जारी किए गए टीज़र में 2022 मारुति सुजुकी ब्रेज़ा में डुअल एल-आकार के  नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स का एक सेट, नई LED टेल लाइट्स, कॉन्ट्रास्ट-कलर्ड रूफ रेल्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर स्पॉइलर और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप जैसे फीचर्स दिखाई देते हैं।

पहले की तरह होगा इंजन

जानकारी के मुताबिक, ब्रेज़ा को पहले के तरह ही 1.5 लीटर वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो हाल ही में अपडेटेड Ertiga और XL6 में दिया गया है। अपडेटेड इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है जो 103PS की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए BS6 मानक के साथ यह कार 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हो सकती है। हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि पुराने मॉडल में मिलने वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन को भी नए मॉडल में लाया जाएगा या यह सिर्फ पेट्रोल विकल्प में होगा। इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें CNG विकल्प को जोड़ा जा सकता है।