boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

 VIDEO   मानसून की दस्तक, दहशत के बीच बरसे बादल, नाले में बहे किशोर व बिजली गिरने से किसान की मौत, मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त, कलेक्ट्रेट परिसर में टीनशेड गिरा

 VIDEO   मानसून की दस्तक, दहशत के बीच बरसे बादल, नाले में बहे किशोर व बिजली गिरने से किसान की मौत, मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त, कलेक्ट्रेट परिसर में टीनशेड गिरा

 भीलवाड़ा ।  भीलवाड़ा जिले में बुधवार दोपहर मानसून आने के साथ ही बारिश की शुरुआत हो चुकी है । उमस के बीच अचानक मौसम में बदलाव आया और आसमान में काले बादल छा गए।  अचानक तेज बरसात के साथ तेज आवाज में बिजली की गडगड़़ाहट सुनाई दी । इससे आमजन दहशत में आ गया। लोग घरों व सुरक्षित स्थानों पर दुबक गये। नयाखेड़ा गांव के एक किसान की बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि उसकी पत्नी की हालत बिगड़ गई। शहर में सरस्वती सर्किल स्थित नाले में बालक बह गया, जिसकी मौत हो गई। चंद्रशेखर आजाद नगर में एक मंदिर के गुंबद पर बिजली गिरने से गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं एक कबूतर की भी जान चली गई।  कलेक्ट्रेट परिसर में टीनशेड गिर गया। वहीं बिजली ने लोगों को बेहाल कर दिया। 

जानकारी के अनुसार, लंबे समय से किसान मानसून क इंतजार कर रहे थे। बारिश नहीं होने से तापमान बढ़ा हुआ था। इसके चलते आमजन गरमी से बेहाल था। बुधवार को लंबे इंतजार के बाद दोपहर में अचानक मौसम बदला। तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई। हवायें तो कुछ देर में थम गई, लेकिन बिजली की गडगड़़ाहट से आमजन भयभित हो गया। पिछले दिनों जयपुर के किले पर गिरी बिजली से कई लोगों की जान जाने के बाद भीलवाड़ा में आकाशिय बिजली का डर देखने को मिला। तेज गर्जना के चलते लोग घरों के साथ ही सुरक्षित स्थानों पर दुबके रहे। सड़कें सुनसान हो गई। वहीं बारिश के चलते सड़कें पानी से तरबतर हो गई। शहर में नाले उफान पर आ गये। कॉलेज के नजदीक सरस्वती सर्किल स्थित नाले में एक 13 साल का बालक बह गया, जिसकी बाद में लाश मिली।   उधर, बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चाखेड़ पंचायत के नयाखेड़ा गांव के एक किसान गोपीलाल भील की खेत पर कृषि कार्य करते समय मौत हो गई। उसकी पत्नी की तबीयत बिगडऩे पर उसे मांडल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं चंद्रशेखर आजाद नगर में आज दोपहर हुई बारिश के दौरान जैन मंदिर के गुंबद पर बैठे कबूतर पर बिजली गिरी। इससे कबूतर की मौत हो गई, वहीं गुंबद को भी क्षति पहुंची है। वहीं शाम की सब्जी मंडी में स्थित एक आरामशीन की दीवार भी गिर गई। वहीं दूसरी और मानसून की दस्तक को लेकर किसानों के मुर्झाये चेहरों पर रौनक लौटी है।

पुलिस के सीसी टीवी कैमरे खराब, मोबाइल व फोन नेटवर्क गड़बड़ाया
बुधवार दोपहर तेज बारिश और आकाशीय बिजली की गर्जना ने आमजन में दहशत तो पैदा की ही है, साथ ही कई और परेशानियां भी खड़ी कर दी है। पुलिस के द्वारा लगाये गये सीसी टीवी कैमरे खराब हो गये। वहीं मोबाइल और लैंडलाइन फोन का नेटवर्क भी गड़बड़ा गया। 

कलेक्ट्री परिसर में टीनशेड गिरा, दबी नौ बाइक
बारिश के दौरान कलेक्ट्री परिसर स्थित बीमा भवन स्थित पार्किंग का टीनशेड गिर गया। इसके चलते टीनशेड के नीचे खड़ी नौ बाइक दब गई। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन बाइक्स को नुकसान पहुंचा है। वहीं लोगों में अफरा-तफरी मच गई। 


बिजली ने किया परेशान
बारिश के दौरान चली तेज हवाओं के कारण बिजली निगम ने बिजली आपूर्ति बंद कर दी। इसके चलते शहर की जवाहर नगर, शास्त्रीनगर, बापूनगर, गांधीनगर, आजाद नगर सहित कई कॉलोनियों के बाशिंदों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब एक से डेढ़ घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। इसके बाद भी कई बार बिजली बंद-चालू होती रही।