boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

VIDEO रामलाल जाट चौथी बार डेयरी अध्यक्ष मनोनीत, 75 करोड़ का चॉकलेट प्लांट लगेगा

VIDEO रामलाल जाट चौथी बार डेयरी अध्यक्ष मनोनीत, 75 करोड़ का चॉकलेट प्लांट लगेगा

भीलवाड़ा (संपत माली)। पूर्व मंत्री व मांडल विधायक रामलाल जाट चौथी बार भीलवाड़ा जिला दुग्ध उत्पादक संघ के अध्यक्ष मनोनीत हुए हैं। शनिवार को उन्होंने औपचारिक समारोह में पदभार संभाला। इस मौके पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। इससे पूर्व सुबह रामलाल जाट ने सगसजी व माताजी के यहां जाकर आशीर्वाद लिया और उसके बाद डेयरी पहुंचे।
75 करोड़ का चॉकलेट प्लांट होगा तोहफा
रामलाल जाट ने कहा कि इस बार डेयरी में चॉकलेट प्लांट लगाया जाएगा। इसमें कई फ्लेवर की क्वालिटी उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें लीकेज नहीं होगा। इसके अलावा सीएम अशोक गहलोत के हाथों दूध प्लांट का शिलान्यास करवाया था, उसका भी 80 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और जल्द ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। इस प्लांट मेंं पशु के थन से लेकर उपभोक्ता के हाथ में दूध की थैली जाने तक का सारा काम मशीनों से ऑटोमैटिक होगा। इससे क्वालिटी सुधरेगी और लोगों का भरोसा बढ़ेगा।
डेयरी को राजनीति से दूर रखा
रामलाल जाट ने कहा कि डेयरी में भी राजनीति होती है लेकिन मैंने हमेशा डेयरी को राजनीति से दूर रखने की कोशिश की। डेयरी को गैर राजनीतिक रखने का ही परिणाम रहा कि लोग व किसान डेयरी से जुड़ते गए। उन्होंने कहा कि मैं विधायक भी डेयरी की वजह से ही बना हूं।
किसानों के खाते में सीधा जाएगा पैसा
जाट ने कहा कि किसानों व पशुपालकों को उनका पैसा सीधे बैंक खाते में दिया जाएगा जिससे पारदर्शिता बनी रहे और किसानों को अधिक से अधिक फायदा हो सके। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में बैंक नहीं हैं वहां मशीनें लगाई जाएंगी जिससे किसान को अपना पैसा निकालने के लिए परेशान नहीं होना पड़े।
बूथ पार्लर के तहत बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
डेयरी के नव मनोनीत अध्यक्ष जाट ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को रोजगार देने के लिए डेयरी बूथ पार्लर स्कीम पर काम कर रहे हैं। इसके लिए युवाओं को सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी घाटा होगा वो रामलाल का होगा। सरकारी सहायता के अलावा युवाओं को डेयरी की ओर से दो लाख रुपए की सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस स्कीम के बारे में जानकारी लेने के लिए राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड की टीम भी यहां आ रही है।
सभी क्षेत्रों को दी प्राथमिकता
डेयरी अध्यक्ष जाट ने कहा कि इस बार बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में तीन महिलाओं को भी शामिल किया गया है। बोर्ड में जिले के सभी क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गई है। इसका फायदा सभी किसानों को मिलेगा। हम रूरल डवलपमेंट पर ध्यान दे रहे हैं।
डेयरी अध्यक्ष का महत्व राज्य डेयरी बोर्ड अध्यक्ष से कम
राज्य डेयरी बोर्ड अध्यक्ष बनने के सवाल पर रामलाल जाट ने कहा कि प्रॉटोकॉल के हिसाब से भले ही राज्य डेयरी बोर्ड अध्यक्ष का पद बड़ा है लेकिन मेरे लिए भीलवाड़ा डेयरी अध्यक्ष का पद उससे भी बड़ा है। उन्होंने कहा कि वे भीलवाड़ा डेयरी अध्यक्ष ही बना रहना चाहते हैं।
19 टेक्नीकल कर्मचारी जल्द मिलेंगे डेयरी को
डेयरी में स्टाफ की कमी पर जाट ने कहा कि डेयरी में राजनीति होने से भर्ती अटक गई। कॉऑपरेटिव बोर्ड ने नई भर्ती निकली है जिसमें भीलवाड़ा डेयरी के लिए 19 पद स्वीकृत किए गए हैं। हमें जल्द ही नए टेक्नीकल कर्मचारी मिलेंगे। इसके अलावा अभी डेयरी में जो संविदाकर्मी, डेली वेजेज व ठेकेदार के लोग काम कर रहे हैं और वे परमानेंट की तरह काम कर रहे हैं। अगली बोर्ड बैठक में इन पर भी विचार किया जाएगा और जल्द ही स्टाफ की कमी दूर कर दी जाएगी।

इन्होंने दी बधाई
रामलाल जाट के चौथी बार डेयरी अध्यक्ष बनने पर ओमप्रकाश नराणीवाल, याकूब मोहम्मद, भंवर कायमखानी, हमीद रंगरेज, निसार सिलावट, जैनुल शेख आदि ने बधाई दी। इसी प्रकार हिसनियास के ग्रामीणों ने जाट का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान आलमास सरपंच विजेंद्र सिंह राठौड़, कृष्णगोपाल शर्मा, दिनेश वर्मा, अंशुमान सिंह, जालम सिंह व जमनालाल भडाणा मौजूद थे।