boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

VIDEO पार्टी का नेतृत्व करने वाले सदस्यों को नियम और कानून की जानकारी का पाठ पढ़ायें-डॉ. जोशी

VIDEO पार्टी का नेतृत्व करने वाले सदस्यों को नियम और कानून की जानकारी का पाठ पढ़ायें-डॉ. जोशी

भीलवाड़ा (हलचल/अंकुर)। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने विधानसभा में आ रहे बार-बार गतिरोध को लेकर कहा कि विधानसभा नियम और कानून के तहत चलती है। इसकी जिम्मेदारी विधानसभा अध्यक्ष की होती है और नियमों का पालन करने की जिम्मेदारी सदस्यों की होती है। पार्टी के नेतृत्व करने वाले लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने सदस्यों को नियमा व कानून के बारे में जानकारी दें। सदस्य नियम और कानून का पालन करेंगे तो प्रभावशाली ढंग से कार्रवाई चलेगी।
सी.पी.जोशी आज भीलवाड़ा में आचार्य महाश्रमण के दर्शन के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि संसदीय लोकतंत्र में तीन सूत्र आचार्य महाश्रमण ने बताए है सदाचार, नैतिकता और नशा मुक्ति। अगर वो आत्मसात नहीं करेंगे तो वोट देने का जो अधिकार है उसका दुरूपयोग हो जाएगा। उन्होंने आशा जताई कि अगर भारत के लोग इस सूत्र को आत्मसात करते है तो संसदीय लोकतंत्र मजबूत होगा और वैचारिक आधार पर लोग वोट देंगे। वैचाारिक आधार पर जो पार्टी चुनकर आयेगी वो देश की नीतियां बनाकर देश को आगे बढ़ाने में प्रभावशाली ढंग से काम कर पायेंगे। इससे पहले डॉ. जोशी ने आचार्य महाश्रमण के दर्शन कर अशीर्वाद लिया। इस मौके पर डॉ.जोशी के साथ ही पूर्व मंत्री और विधायक रामलाल जाट, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा का अभिनंदन किया गया। 
उधर, आज सुबह डॉ. जोशी नाथद्वारा से रवाना होकर भीलवाड़ा पहुंचे। रास्ते में कारोई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोशी का अभिनंदन किया। पुर बाईपास पर ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत अभिनंदन किया गया। जोशी की अगवानी करने के लिए भीलवाड़ा की सीमा पर रामपाल शर्मा, रामलाल जाट, महेश सोनी और विवेक धाड़क भी पहुंचे। जोशी बाद में जयपुर के लिए प्रस्थान कर गये। 

संबंधित खबरें