boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

VIDEO वसुंधरा राजे ने शुरू की मेवाड़ यात्रा, कि‍ये सांवलिया जी के दर्शन

VIDEO वसुंधरा राजे ने शुरू की मेवाड़ यात्रा, कि‍ये सांवलिया जी के दर्शन

भीलवाड़ा (प्रकाश चपलोत) प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एंव राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने मंगलवार से मेवाड़ यात्रा शुरू की है ।  पूर्व सीएम हेलीकॉप्टर से चित्तौड़ पहुंची । यहां उनका पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी , विधायक चंद्रभान सिंह आक्या , भाजयुमो जिला अध्यक्ष हर्षवर्धन रूद , पूर्व सभापति सुशील कुमार शर्मा , कमलेश पुरोहित , जिला प्रमुख सुरेश धाकड़ सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया । इस दौरान एडीएम प्रशासन रतन कुमार स्वामी , श्री सांवलिया जी मंदिर मंडल के अध्यक्ष कन्हैया दास वैष्णव और पुलिस जाब्ता मौजूद रहा । कार से सांवलिया सेठ के मंदिर गई । मंदिर समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया । समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया । राजे ने पहली बार सांवरा सेठ के दर्शन कर अपनी यात्रा की शुरूआत की है । अब तक राजसमंद के चारभुजा मंदिर से ही शुरूआत करती थी ।
    चित्तौड़ से पहली बार यात्रा की शुरूआत राजे ने हमेशा राजसमंद के चारभुजा मंदिर से शुरूआत की है । पहला मौका है , जब सांवरा सेठ के दर्शन कर यात्रा शुरू की है । सरकार बनाने में मेवाड़ की हमेशा अहम भूमिका रही है । विधानसभा में अधिकांश सीटें मेवाड़ से आई है । 
इसके बाद वे वहां से हैलीकॉप्टर से लसाड़िया में पूर्व धरियावद विधायक गौतम लाल मीणा के घर पर जाकर शोक व्यक्त करेंगी । वहां से हैलीकॉप्टर से अरथूना बांसवाड़ा पहुँचेगी , जहां पर पूर्व मंत्री जीतमल खांट के निधन पर उनके घर बैठने जाएगी । वहां से वे हैलीकॉप्टर से तलवाड़ा जाएंगी और वहां से कार से बांसवाड़ा में पूर्व मंत्री भवानी जोशी के घर पर परिजनों के निधन पर बैठने से जाएंगी । वहां से राजे कार से त्रिपुरा जाएंगी और वहां पर दर्शन और पूजा अर्चना कर नाईट स्टे मंदिर के गेस्ट हाउस में रूकेंगी । 
24 नवम्बर राजे बांसवाड़ा हैलीकॉप्टर से ब्राह्मणो का खेरवाड़ा झाडोल में मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के भाई के निधन पर शोक व्यक्त करने जाएंगी । वहां से वे हैलीकॉप्टर से उदयपुर आएंगी , उदयपुर में वे पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी के निधन पर उनके घर पर शोक व्यक्त करने जाएंगी । उदयपुर से हैलीकॉप्टर से गढ़बोर में चारभुजाजी जाएंगी , वहां पर भगवान चारभुजाजी के दर्शन और पूजा - अर्चना कर वहां से हैलीकॉप्टर राजसमंद आएंगी । राजसमंद में वसुन्धरा राजे भगवान द्वारिकाधीश के मंदिर में दर्शन और पूजा - अर्चना करेंगी । वहां से हैलीकॉप्टर से एकलिंगजी आएंगी और व्यहां पर भगवान एकलिंग नाथ के मंदिर में पूजा अर्चना कर दर्शन करेंगी । वहां से हैलीकॉप्टर से नाथद्वारा जाएंगी और नाथद्वारा में रात्रि विश्राम करेंगी ।
25 नवम्बर नाथद्वारा में श्रीनाथजी के दर्शन व पूजा - अर्चना कर वसुन्धरा राजे चितौड़गढ़ के बेगूं जाएगी और वहां आचार्य महाश्रमण से आशीर्वाद लेंगी । वहां से कार में सवार होकर बेगूं के राजपुरा में चुनीलाल धाकड़ के में निधन पर उनके घर पर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगी । वहां से हैलीकॉप्टरसेरवना हेकर अमरावासी जहाजपुर भीलवाड़ा जाएंगी , जहां पर राजे स्व . शिवलाल मीणा के वहां पर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगी । 
वहां से जहां करेड़ा कस्बे के गोवर्धनपुरा गांव में पूर्व मंडल अध्यक्ष दिगवन्त नाथू लाल गुर्जर की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में भाग लेगी ।
वहां से हैलीकॉप्टर से भीलवाड़ा जाएंगी और वहां पर रात्रि विश्राम करेंगी ।
      भीलवाड़ा के भाजपा नेता और पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर द्वारा अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया जाएगा । हालांकि भाजपा नेताओं द्वारा राजे के उस कार्यक्रम को साधारण कार्यक्रम बताया जा रहा है । जानकारी है कि करेड़ा से भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष नाथूलाल गुर्जर का कोरोना से निधन हो गया था । नाथू लाल गुर्जर करेड़ा क्षेत्र में दो बार भाजपा के मंडल अध्यक्ष सहित राजस्थान गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष के पद पर भी रहे हैं । कोरोना काल के दौरान वसुंधरा राजे शोक संतप्त परिवार को ढांढ़स बंधाने नहीं आ पाई थी ।
26 नवम्बर हैलीकॉप्टर से बनेड़ा भीलवाड़ा जाएंगी जहां पर राजे हेमेन्द्र सिंह के घर पर जाकर वहां पर शोक व्यक्त करेंगी । वहां से सलेमाबाद जाएंगी और वहां पर निम्बार्क पीठ में पूजा - अर्चना करेंगी । सवहां से हैलीकॉप्टर से पुष्कर अजेमर के लिए रवाना होगी ।

VIDEO वसुंधरा राजे ने शुरू की मेवाड़ यात्रा, कि‍ये सांवलिया जी के दर्शन
VIDEO वसुंधरा राजे ने शुरू की मेवाड़ यात्रा, कि‍ये सांवलिया जी के दर्शन
VIDEO वसुंधरा राजे ने शुरू की मेवाड़ यात्रा, कि‍ये सांवलिया जी के दर्शन

संबंधित खबरें