boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

VIDEO घरो में ही नमाज अदा कर मनाया ईद उल अजहा, एसपी ने दी बधाई

VIDEO घरो में ही नमाज अदा कर मनाया ईद उल अजहा, एसपी ने दी बधाई

 भीलवाड़ा हलचल। कोविड-19 जैसी वैश्विक बीमारी की संभावित तीसरी लहर व पिछली लहर को मद्देनजर रखते हुये पुलिस व प्रशासन संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूर्णरूप से मुस्तैद है।  इसी के तहत बुधवार को  मुस्लिम समुदाय ने ऐसे समय में  ईदुलजुहा का त्यौहार सरकार की जारी गाइड लाइन की पालना करते हुये बड़ी सादगी और सुझबुझ के साथ मनाया। 
भीड़ एकत्रित होने पर कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका बनी हुई थी। ऐसे में भीलवाड़ा के मुस्लिम समुदाय ने सार्वजनिक हित को ध्यान में रखते हुये सामुदायिक नमाज ईदगाह और मस्जिद में नहीं पढ़कर अपने-अपने घरों में अदा की। इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय का धन्यवाद ज्ञापित किया है।  
 जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने मुस्लिम समुदाय को ईदुलजुहा की बधाई दी है। साथ ही सभी समुदायों से अपील की कि वे, भी इसी प्रकार सर्वजन हितार्थ जिम्मेदारी का परिचय देते हुये हर प्रकार के पर्व, त्यौहार और विभिन्न आयोजन करें, तभी इस वैश्विक महामारी के संक्रमण के फैलाव पर प्रभावी रोक लगाई जा सकेगी। पुलिस अधीक्षक शर्मा ने इस संक्रमण के फैलाव को रोकने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की भी आमजन से अपील की है। पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस जाब्ते की भी प्रशंसा की।  

  मांडल  (चन्द्रशेखर तिवाड़ी)  मुस्लिम समाज द्वारा ईद उल अजहा का त्यौहार बुधवार को घरो में ही नमाज अता कर मनाया गया। कोविड 19 के चलते पिछले वर्ष की तरह इस बार भी ईदगाह पर सामूहिक नमाज पढ़ने की इजाजत नहींं होने के कारण इस बार भी मुस्लिम समाज द्वारा अपने घरो में ही नमाज पढ़ कर अमन चेन की दुआ मांगी। नमाज के बाद एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देकर ईद उल अजहा का त्यौहार मनाया। इस दौरान कस्बे सभी जगहों पर पुलिस बल तैनात रहा। इससे पहले मंगलवार शाम को पुलि‍स प्रशासन ने मुस्लिम समाज के लोगो से त्यौहार अपने घरो में ही नमाज अता कर मनाने की अपील की थी। 

  कोरोना के खात्मे की मांगी दुआ 

शक्करगढ़  कस्बे सहित क्षेत्र के अमरगढ़, खजूरी, बाकरा,आमल्दा, क्षेत्र के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बुधवार शांतिपूर्ण तरीके से ईद-उल-अजहा का त्यौहार कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए घरों में ही मनाया। कोरोना जैसी महामारी से हर ओर छाए संकट और गम से ईद को लेकर जो पूर्व में उत्साह रहता था वो इस बार नहीं देखा गया। भले ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद मनाई लेकिन उन्हें इस बात का गम भी है कि ईद को कैसे उत्साह के साथ मनाएं जब देश में कोरोना ने कई लोगों की खुशी छीन ली हो। ऐसे में घर में ही रहकर ईद मनाई। सुबह होने के बाद सभी लोग अपने घर में ही नमाज अदा कर कोरोना महामारी निजात दिलाने व मानसून में अच्छी बारिश,के साथ ही देश में अमन चैन खुशहाली की दुआएं मांगी,

VIDEO घरो में ही नमाज अदा कर मनाया ईद उल अजहा, एसपी ने दी बधाई