boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

सिंगोली कस्बे में टीकाकरण अभियान जारी, स्कूल के बजाय हॉस्पिटल में होगा वैक्सीनेशन

सिंगोली कस्बे में टीकाकरण  अभियान जारी, स्कूल के बजाय हॉस्पिटल में होगा वैक्सीनेशन

 

 

सिंगोली। कस्बे में टीकाकरण कार्य निरंतर जारी है, सोमवार को  अभियान के तहत निर्धारित लक्ष्य के अनुसार हुआ टीकाकरण।

शासन द्वारा स्कूल खोले जाने के आदेश के बाद अब वैक्सीनेशन सेंटर का स्थान भी बदल गया है, अब स्कूल की बजाय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही अलग से वैक्सीनेशन सेंटर की व्यवस्था करदी गई है।

वैसे देखने में आया है कि महा अभियान के तहत निरंतर जारी टीकाकरण के कारण, कार्य में शिथिलता आ गई, अब पहले की तरह सेंटर पर भीड़ दिखाई नहीं देती है जबकि क्षैत्र में अब भी कुछ परिवार ऐसे हैं जो बताते है कि उन्हें अभी तक पहला डोज भी नहीं लगा है, ऐसे हालात में एक बार फिर जागरूकता अभियान शुरू करने की आवश्यकता है, टीकाकरण महा अभियान के दूसरे दौर की तुलना में अब लोगों में उत्साह की कमी देखी जा रही है।

हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि प्रशासन की ओर से दूसरे  डोज के लिए भी जन जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा,और इसकी तैयारी भी चल रही है।

बताया जाता है कि प्रशासनिक अधिकारी एक बार फिर आंगनबाड़ी, और आशा उषा कार्यकर्ताओं को टीकाकरण के  प्रति लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ताकि वे घर घर जाकर टीकारण से वंचित लोगों के साथ ही दूसरे डोज के लिए भी लोगों को प्रेरित करेगी।

सोमवार को वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीनेटर कमरून्निशा मंसूरी और सहायक दीपक वर्मा आदि स्वास्थ्यकर्मी मौजूद थे।