Video भीलवाड़ा से अवस्थी, शाहपुरा से मेघवाल व सहाड़ा से रूपलाल जाट ने भरा परचा

Video भीलवाड़ा से अवस्थी, शाहपुरा से मेघवाल व सहाड़ा से रूपलाल जाट ने भरा परचा

Fri 16 Nov 18  4:33 pm

भीलवाड़ा (हलचल)। भीलवाड़ा, शाहपुरा और सहाड़ा से आज भाजपा प्रत्याशियों ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ परचे दाखिल किए है। इसी के साथ अब चुनाव प्रचार जोर पकडऩे लगेगा। शाहपुरा सुरक्षित सीट से भाजपा प्रत्याशी विस अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने शुक्रवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंच कर निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामाकंन पेश किया। 

भीलवाड़ा विधानसभा के लिए आज भाजपा प्रत्याशी विट्ठलशंकर अवस्थी की नामांकन रैली सांगानेरी गेट से शुरू हुई जो शहर के मुख्य मार्गों से होती कलेक्ट्री पहुंची। इस दौरान जगह अवस्थी का लोगों ने गर्मजोशी के साथ  किसी ने साफा पहनाया तो किसी ने माला पहनाकर स्वागत किया। अवस्थी के साथ कालूलाल गुर्जर, सांसद सुभाष बहेडिय़ा, जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड, पूर्व जिलाध्यक्ष दामोदर अग्रवाल, जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा, नंदलाल गुर्जर, प्रशांत मेवाड़ा,  रामनाथ योगी, रोशन मेघवंशी, लादूलाल तेली, राकेश पाठक, विजय पोखरना, चन्द्रशेखर शर्मा के साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। 

नामजदगी के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अवस्थी ने कहा कि भाजपा इस बार भीलवाड़ा में निश्चित रूप सेे जीतेगी और इतिहास बनायेगी।

शाहपुरा  मूलचंद पेसवानी के अनुसार मेघवाल अपरान्ह में 1 बजे अपने शाहपुरा में बनाये अस्थायी निवास मानसिंहका भवन से पैदल जुलूस के रूप में एसडीएम कार्यालय पहुंचे। उनके साथ उप प्रधान बजरंगसिंह राणावत, पूर्व पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, बनेड़ा भाजपा अध्यक्ष गोपाल चरण सिसोदिया एसडीएम कार्यालय में मौजूद रहे। मेघवाल ने अपने हस्तलिखित नामाकंन के एक सेट को रिटर्निंग अधिकारी चेतन त्रिपाठी को पेश किया। इस दौरान मेघवाल ने नामाकंन के साथ आवश्यक सभी दस्तावेजों के साथ भाजपा प्रत्याशी की घोषणा का अधिकारिक पत्र भी सौंपा। 

नामाकंन के बाद मेघवाल ने कि चुनाव में मेरी रणनीति मतदाताओं के सामने जाकर उनसे विकास के नाम पर वोट लेना है। शाहपुरा में बगावत के मामले पर उन्होंने कहा कि हर आदमी को लोकतंत्र में चुनाव लडऩे व दावेदारी करने का अधिकार है, उसके बाद स्वतंत्र रूप् से विचार रखने का अधिकार है, इस पर मेरी कोई टिप्पणी नहीं है। 

नामाकंन भरने से पूर्व कार्यकर्ताओं से वार्ता में मेघवाल ने कहा कि वो शाहपुरा में रचनात्मक राजनीति कर रहे है। अगले पांच वर्ष भी उनका यही लक्ष्य रहेगा। पांच वर्षो में शाहपुरा को विकसित कर इसे जिले में अव्वल बनाना ही उनका प्रमुख ध्येय रहेगा। 

गंगापुर से दिनेश चौहान के अनुसार सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रुपलाल जाट ने आज जहां पूर्व मंत्री डॉ रतनलाल जाट और विधायक डॉ बालूराम चौधरी की मौजूदगी में पर्चा दाखिल कर पार्टी की एकजुटता का संदेश दिया है तो उधर कांग्रेस में पंचायत समिति सदस्य और राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के संभाग प्रभारी श्याम पुरोहित ने बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर कांग्रेस नेताओं की चिंता बढ़ा दी है। भाजपा प्रत्याशी रुपलाल जाट ने मुहर्त के हिसाब से सवा 12 बजे दोनो डॉ की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया इसके बाद हजारों कार्यकर्ताओं के साथ महारानी गंगा बाई सिंधिया मन्दिर से रोड शो शुरू किया जिसमें शहर में जगह जगह भाजपा उम्मीदवार रुपलाल जाट का लोगो द्वारा साफा पहनाकर स्वागत किया गया। बाद में रामपाल उपाध्याय स्टेडियम में आम सभा आयोजित की गई जिसमें वर्तमान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाकर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की गई। आम सभा मे पूर्व मंत्री डॉ रतनलाल जाट, विधायक डॉ बालूराम चौधरी सहित सभी मण्डल अध्यक्ष , प्रधान और पदाधिकारियों ने शिरकत की।

कांग्रेस प्रत्याशी त्रिवेदी शनिवार को करेंगे नामांकन दाखिल

कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश त्रिवेदी  शनिवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। ब्लॉक उपाध्यक्ष मुकेश चंदेल ने बताया कि शनिवार को सुबह 11 बजे शिवरती दरवाजा से झुलूस रवाना होगा जो कि कांग्रेस कार्यालय होते हुए उपखंड कार्यालय पहुँचेगा बाद में आम सभा आयोजित की जाएगी।