boltBREAKING NEWS

कुछ ऐसा रहा है विक्रम गोखले का फिल्मी करियर, बुरे दौर में अमिताभ बच्चन ने की थी मदद

कुछ ऐसा रहा है विक्रम गोखले का फिल्मी करियर, बुरे दौर में अमिताभ बच्चन ने की थी मदद

दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का आज निधन हो गया है. वो 82 साल के थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता पिछले 15 दिनों से पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थे. सूत्र के मुताबिक, वह लीवर से जुड़ी एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थे और शरीर के अन्य अंग भी ठीक से काम नहीं कर रहा था.

ऐश्वर्या राय बच्चन के ऑनस्क्रीन पिता का निभाया था किरदार

विक्रम गोखले ने साल 1999 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता का रोल निभाया था. इसके अलावा वह अग्निपथ, दिल से,भूल भुलैया, दे दना दन, लाइफ पार्टनर, हिचकी, मिशन मंगल और निकम्मा जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

बुरे दौर में अमिताभ बच्चन ने की थी मदद

आपको बता दें विक्रम गोखले ने फिल्म अग्निपथ में अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय किया था. पिछले साल ई-टाइम्स के साथ बातचीत में विक्रम गोखले ने अपने संघर्ष भरे दिनों को लेकर बात कही थी और अमिताभ बच्चन के बारे में कहा था कि 'जब मैंने इस इंडस्ट्री में एंट्री की, तो मुझे बहुत संघर्ष करना पड़ा. मैं आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और मुंबई में घर की तलाश कर रहा था. जब ये बात अमिताभ बच्चन को पता चली तो उन्होंने खुद महाराष्ट्र के सीएम मनोहर जोशी को लेटर लिखा. उनकी सिफारिश से ही मुझे सरकार की तरफ से घर मिला. मेरे पास अभी भी वह लेटर है, जिसे मैंने फ्रेम करवाकर रखा है'.

विक्रम गोखले का पूरा खानदान फिल्मों से जुड़ा

विक्रम गोखले मराठी थिएटर, हिन्दी सिनेमा और टेलिविजन में एक्टिव रहे हैं. गोखले मराठी थिएटर और फिल्म एक्टर चंद्रकांत गोखले के बेटे हैं. इतना ही नहीं विक्रम की परदादी दुर्गाबाई कामत इंडियन स्क्रीन की पहली फीमेल एक्टर बताई जाती हैं. विक्रम गोखले की दादी कमलाबाई गोखले इंडियन सिनेमा की पहली फीमेल चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं.