boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

परीक्षा से पूर्व ब्राह्मण परीक्षार्थी से जनेऊ उतरवाने के विरोध में विप्र सेना ने दिया ज्ञापन

परीक्षा से पूर्व ब्राह्मण परीक्षार्थी से जनेऊ उतरवाने के विरोध में विप्र सेना ने दिया ज्ञापन

भीलवाड़ा BHN
जयपुर में विद्याधर नगर स्थित ज्ञान ज्योति चिल्ड्रन एकेडमी में राज्य कर्मचारी बोर्ड द्वारा आयोजित कंप्यूटर अनुदेशक बेसिक की लिखित परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थी राहुल जोशी से पुलिस प्रशासन द्वारा जनेऊ उतरवाने के विरोध में विप्र सेना के जिलाध्यक्ष योगेश व्यास के नेतृत्व में जिलाधीश को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई।
विप्र सेना के उपाध्यक्ष राजेन्द्र ओझा ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने नागौर से आया ब्राह्मण परीक्षार्थी राहुल जोशी केंद्र पर पहुंचा तो राजवीर जाखड़ नामक पुलिस अधिकारी ने उसकी जनेऊ उतरवा दी।
ब्राह्मण परीक्षार्थी ने कहा कि यह हमारे 16 संस्कारों में से एक यज्ञोपवीत संस्कार की जनेऊ है । यह मंत्रों से पहनी जाती है और मंत्रों से ही उतारी जाती है, मगर पुलिस प्रशासन नहीं माना और जनेऊ उतरवाने पर अड़ गया।
ज्ञापन देते समय विजय ओझा, दीपक पाराशर, संजय पराशर, गोपी दादा, कश्यप चतुर्वेदी, नीरज तिवाड़ी, ओम पारीक, राजेश शर्मा, लखन पराशर, कमल पांडे मौजूद थे।