boltBREAKING NEWS

जले हुए ट्रांसफार्मर समय रहते नहीं बदलने पर अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी

जले हुए ट्रांसफार्मर समय रहते नहीं बदलने पर अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी

अजमेर ।विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने जले हुए ट्रांसफार्मर समय रहते नहीं बदलने पर अफसरों का अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है। मंगलवार को 11 जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि सिंगल व थ्री फेस के जले हुए ट्रांसफार्म को तत्काल बदलना जाना चाहिए।

देरी होने से आमजन को बिजली आपूर्ति में परेशानी होती है। इसमें देरी होने पर अफसरों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अधीक्षण अभियन्ताओं को क्षेत्राधीन सहायक अभियन्ताओं को उपखंड के स्टोर में पड़े जले ट्रांसफार्मर को तत्काल जमा करने के निर्देश देने होंगे। जांच में ऐसे ट्रांसफार्मर मिलने पर कार्रवाई होगी।

ताकि रोशन हो घर-आंगन

निर्वाण ने दिवाली से पूर्व लंबित घरेलू कनेक्शन तत्काल जारी करने, 4 हजार से अधिक आबादी वाले गांवो/ कस्बो में बंद-खराब मीटर बदलने को कहा। साथ ही मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार लंबित घरेलू कनेक्शन भी त्वरित गति जारी करने के निर्देश दिए। बैठक में बिलिंग, सरकारी विभागों पर बकाया बंद एवं खराब मीटर, पोल पर लगे केबल से किराया वसूली, कन्ज्यूमर टैगिंग,एनर्जी ऑडिट, फोटो रीडिंग सहित अन्य पर चर्चा हुई।