boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

यूपी-बिहार-दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

यूपी-बिहार-दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें- आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली, एजेंसी।  मानसून पूरे देश में छा गया है जिसका असर अब उत्तर भारत में भारी बारिश के साथ देखने को मिल रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई जिसके कारण कई जगहों पर पानी भर गया। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में बादल फटने से आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश के साथ रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश, बिहार, दिल्ली, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में भी भारी बारिश का अनुमान जताया है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, बिहार, झारखंड, विदर्भ, मराठवाड़ा, पूर्वी राजस्थान और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। हरियाणा, तेलंगाना, सौराष्ट्र और कच्छ, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

पहाड़ी राज्यों में बारिश का कहर

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों समेत उत्तराखंड के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार को एक बयान में, एसडीआरएफ ने 19 जुलाई से 21 जुलाई के बीच पूरे उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी। हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। शिमला में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है। राज्य के चार जिलों- कांगड़ा, बिलासपुर, मंडी और सिरमौर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के बाकी आठ जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग को जम्मू-कश्मीर में तेज बारिश जारी रहने की उम्मीद है, क्योंकि अगले 24-48 घंटों के लिए केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी के अनुसार, जम्मू और कश्मीर सहित पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में आज यानी मंगलवार, 20 जुलाई तक भारी से बहुत भारी होगी। बुधवार से धीरे-धीरे बारिश कम होना शुरू हो जाएगी, हालांकि इस क्षेत्र में कुछ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश जारी रह सकती है।