boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

हमें चित्तौड़गढ़ की चिंता है, सभी अधिकारी टीम की तरह कार्य करें – जिला कलक्टर

हमें चित्तौड़गढ़ की चिंता है, सभी अधिकारी टीम की तरह कार्य करें – जिला कलक्टर

चित्तौड़गढ़ (हलचल)। जिला कलेक्टर के के शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने समिति कक्ष में रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर समीक्षा बैठक ली। बैठक में कई विभागों के अधिकारी पहुंचे जिन्होंने कोरोना वायरस रोकथाम हेतु जारी प्रयासों के बारे में दोनों अधिकारियों को अवगत कराया। जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन कम से कम 1200 से 1300 लोगों के सैंपल लिए जाएं, डिटेल में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए, शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी प्रभावी ढंग से सैंपलिंग की जाए, तो वहीं रेंडम सेंपलिंग पर भी अच्छे से जोर दिया जाए। जिला कलक्टर ने कहा कि एक पोजिटिव मरीज़ के पीछे कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर कम से कम तीस लोगों के सेम्पल लें जिससे वह संपर्क में आया हो।

बैठक में अधिकारियों द्वारा जिला कलेक्टर को अवगत कराया गया कि बीते दिनों महाराष्ट्र से लोग डूंगला और मंगलवाड़ सहित अन्य इलाकों में अपने घर लौट रहे हैं। इस पर जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि इन लोगों को अनिवार्य रूप से 14 दिन के लिए घर में क्वारंटाइन किया जाए एवं इन लोगों के अनिवार्य रूप से सैंपल भी लिए जाएं। जिला कलेक्टर ने कहा कि हमें चित्तौड़गढ़ की चिंता है, सभी अधिकारी टीम की तरह कार्य करें, कंट्रोल रूम को एक्टिवेट रखें, वैक्सीन सेंटर पर लोगों हेतु समस्त समुचित व्यवस्थाएं करें, कम से कम 25% सैंपल और बढ़ाएं, कोविड-19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना करवाएं। जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि निगरानी हेतु शहर में नियुक्त पांच मजिस्ट्रेट रात दस बजे बाद भी कर्फ्यू का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखें और कोई परेशानी आने पर अवगत कराएं।

बैठक में एडीएम (भूमि अवाप्ति) अंबालाल मीणा, एडिशनल एसपी हिम्मत सिंह, जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा, तहसीलदार शिव सिंह, नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्तासीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जरसीडीईओ अरुण दशोराडीईओ (प्रारंभिक) कल्याणी दीक्षितडीईओ (माध्यमिक) शांतिलाल सुथारपीआरओ प्रवेश परदेशी सहित विभिन्न विभागों से आए हुए अधिकारी मौजूद रहे।