boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

मंत्री बनने के लिए क्या योग्यता चाहिए... गहलोत पर भड़के विधायक, एक ने की अजय माकन से मुलाकात

मंत्री बनने के लिए क्या योग्यता चाहिए... गहलोत पर भड़के विधायक, एक ने की अजय माकन से मुलाकात

राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट में फेरबदल के बाद कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह फिर सामने आने लगे हैं। पहले खिलाड़ी लाल बैरवा ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की थी। अब कांग्रेस विधायक दयाराम परमार ने सीएम अशोक गहलोत से सवाल किया। उन्होंने तंज कसते हुए पूछा है कि वे कौन सी योग्यताएं हैं जिससे वो भविष्य में मंत्री बन जाएं।

मैराथन बैठक और विचार-विमर्थ के बाद आखिरकार अशोक गहलोत ने पार्टी में बैलेंस बनाते हुए नए मंत्रीमंडल की घोषणा की। पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस विधायक सचिन पायलट को संतुष्ट करते हुए गहलोत ने उनके खेमे के पांच विधायकों को मंत्रीमंडल में जगह दी। इतना ही नहीं 4 दलित विधायकों को भी कैबिनेट में स्थान दिया। बताया जा रहा है पार्टी आलाकमान के निर्देश पर राजस्थान में नई कैबिनेट की स्थापना हुई है।

हालांकि पार्टी के अधिकांश विधायकों को संतुष्ट करने के बाद पार्टी में अंतर्कलह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस विधायक दयाराम परमार ने अशोक गहलोत को एक खत लिखा। जिसमें उन्होंने गहलोत से पूछा, "ऐसा लगता है कि मंत्री बनने के लिए कुछ विशेष योग्यताओं की जरूरत होती है। कृपया मुझे बताएं कि वे योग्यताएं क्या हैं ताकि मैं भविष्य में मंत्री बनने के लिए उन्हें हासिल कर सकूं। "

नई कैबिनेट बनते ही तेवर में आए अशोक गहलोत, कहा- 2023 में फिर बनेगी कांग्रेस सरकारइससे पहले कांग्रेस ही विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा रविवार को कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी अजय माकन से मुलाकात की थी। पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि रविवार को हुए मंत्रिमंडलीय फेरबदल में बैरवा भी मंत्री बनने की दौड़ में थे लेकिन उन्हें शामिल नहीं किया गया। वहीं बैरवा ने कहा कि कोई नाराजगी नहीं थी बस उनके दिमाग में कुछ बातें थी जिनके बारे में उन्होंने माकन से बात की।

संबंधित खबरें