boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

व्हाट्सएप ला रहा है खास फीचर, 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएंगे मैसेज

व्हाट्सएप ला रहा है खास फीचर, 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएंगे मैसेज

दुनियाभर के सोशल मीडिया मार्केट पर फेसबुक का दबदबा है। फेसबुक कंपनी व्हाट्सएप से लेकर इंस्टाग्राम तक सभी बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म संचालित करती है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं। इसके लिए कंपनी समय-समय पर नए अपडेट लाती रहती है। एक बार फिर कंपनी अपने यूजर्स के लिए नया अपडेट ला रही है। इसमें 24 घंटे बाद मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे। जैसे कि व्हाट्सएप में लगाया गया स्टेटस अपने आप गायब हो जाता है।

नए फीचर की टेस्टिंग जारी

WABetaInfo वेबसाइट के अनुसार व्हाट्सएप के नए वर्जन में ये खास डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर दिया जाएगा। फिलहाल व्हाट्सऐप के iOS वर्जन में इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। नया फीचर आने के बाद यूजर्स के पास यह सुविधा रहेगी कि वो डिसअपीयरिंग फीचर को ऑन करें या बंद रहने दें। डिसअपीयरिंग फीचर ऑन करने पर 24 घंटों के बाद व्हाट्सएप मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे।

इंस्टाग्राम में पहले से है ऐसी सुविधा

इंस्टाग्राम में यह सुविधा पहले से दी जा रही है। यहां वैनिश मोड ऑन करने के बाद आप जो भी मैसेज पढ़ लेते हैं वो आपके चैट बंद करने के बाद अपने आप गायब हो जाते हैं। हालांकि यह सुविधा सिर्फ पर्सनल चैट के लिए है। ग्रुप चैट के लिए यह सुविधा नहीं दी गई है।

24 घंटे या 7 दिन बाद गायब होंगे मैसेज

व्हाट्सएप के नए फीचर में 24 घंटे या सात दिन बाद मैसेज गायब करने की सुविधा मिलेगी। इसका मतलब है कि यूजर्स के पास ऑप्शन होगा कि वो चाहें तो उनके मैसेज 7 दिन बाद गायब होंगे या 24 घंटे बाद। इसके अलावा अगर आप डिसअपीयरिंग फीचर बंद रखते हैं तो आपके मैसेज गायब नहीं होंगे। ये फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसके रोल आउट होने की उम्मीद है।