boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

ऊंचे सपनों की ‘कामना’

ऊंचे सपनों की ‘कामना’

 

सोनी चैनल जल्द ही एक नया सिरियल ‘कामना’ शुरू करने जा रहा है। यह सीरियल एक मध्यम वर्गीय परिवार के दंपत्ति की ज़िंदगी दिखाता है। इसमें सिद्धांतों और महत्वाकांक्षाओं के टकराव की ऐसी कहानी है, जो बहुत कुछ सोचने और समझने पर मजबूर कर देती है। मानव एक सीधा सादा और अपने सिद्धांतों पर चलने वाला व्यक्ति है। जबकि उसकी पत्नी आकांक्षा एक ऐसी महत्वाकांक्षी महिला है जो ऊंचे और बड़े सपने देखती है। एक ऐसी जिद्दी महिला जो एेश-ओ-आराम की ज़िंदगी जीना चाहती है। लेकिन मानव के सिद्धांत उसके सपनों, उसकी कामनाओं में बाधा डालते रहते हैं। मानव की भूमिका अभिनेता अभिषेक रावत को मिली है तो आकांक्षा की भूमिका में अभिनेत्री चांदनी शर्मा हैं। चांदनी अपनी भूमिका पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहती है-‘यह सीरियल सही मायने में आज की पीढ़ी की कहानी है। इस कहानी से बहुत सी महिलाएं खुद को जोड़कर देख सकेंगी। मुझे खुशी है कि मेरा यह किरदार बेहद खास है। मैं एक ऐसी महिला बनी हूं जो बड़े सपने देखने का साहस करती है। आलीशान ज़िंदगी में खुशी ढूंढ़ती है।’

डांस प्लस का नया सीजन

लंबे समय से चल रहे कोरोना काल को टीवी वाले काफी हद तक सामान्य करने में जुटे हैं। सोनी चैनल तो सुपर डांसर और इंडियाज़ बेस्ट डांसर के साथ पहले ही बच्चों-बड़ों सभी को थिरकने पर मजबूर कर रहा था। अब स्टार प्लस ने भी साल के विदा होने से पहले अपने चर्चित डांस शो रहे ‘डांस प्लस’ के नए सीजन को शुरू करने का फैसला कर लिया है। ‘डांस प्लस’ का यह सीजन 6, रविवार 31 अक्तूबर से रात 8 बजे के समय में शुरू होने जा रहा है। इस शो के पिछले पांचों सीजन अच्छे खासे लोकप्रिय हुए हैं, इसलिए इस नए सीजन से भी कुछ अलग और अच्छे की उम्मीद की जा सकती है। शो की तीन टीम में मेंटर के रूप में खूबसूरत शक्ति मोहन के साथ पुनीत पाठक तो इस बार भी हैं। साथ ही सलमान यूसुफ खान को नया मेंटर बनाया गया है। अच्छी बात यह भी है कि पीछे कुछ अस्वस्थ रहे प्रसिद्ध कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डी सूजा अब स्वस्थ होने के बाद, ‘डांस प्लस’ के सुपर जज के रूप में अपनी पूरी शिरकत करेंगे। उधर शो को होस्ट करने का जिम्मा राघव जुयाल को सौंपा गया है।

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की नयी पीढ़ी

स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में शिवांगी जोशी और मोहसीन खान की बिदाई के बाद कहानी में 15 साल का लीप दिखा दिया है। इसी के साथ कहानी में नयी पीढ़ी के रूप में तीन प्रमुख पात्र आ गए हैं, अभिमन्यु, अक्षरा और आरोही। इनमें अभिमन्यु की भूमिका में हर्षद चोपड़ा हैं तो अक्षरा की भूमिका प्रणाली राठौड़ और आरोही की भूमिका करिश्मा सावंत को मिली है। इनमें हर्षद ने तो ‘किस देश में है मेरा दिल’ और ‘बेपनाह’ जैसे कुछ सीरियल में पहले भी काम किया है। प्रणाली भी ‘प्यार पहली बार’ और ‘बेरिस्टर बाबू’ जैसे सीरियल में काम कर चुकी है। लेकिन करिश्मा सावंत का यह पहला हिन्दी सीरियल है। करिश्मा कहती है- ‘नए होते हुए इतने बड़े शो का हिस्सा बनना किसी सपने के सच होने जैसा है। मैं सोच रही हूं मुझे अब नयी नयी चुनौती मिलें।’ उधर, प्रणाली का कहना है-‘मुझे जैसे ही इस शो की स्क्रिप्ट मिली मेरी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। मुझे उम्मीद है दर्शक मुझे पसंद करेंगे।’

 

काशीबाई बाजीराव की कहानी से जी उठेग

मराठा साम्राज्य और उनकी वीरता की कहानियां हमेशा दर्शकों को आकर्षित करती रही हैं। कुछ बरस पहले रणवीर, दीपिका और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ आई तो उसे दर्शकों ने पसंद किया। फिर सोनी चैनल पर ‘पेशवा बाजीराव’ सीरियल आया तो उसने भी सुर्खियां बटोरीं। इधर सोनी चैनल पर पिछले कुछ समय से चल रहा ‘पुण्यश्लोक अहिल्याबाई’ तो काफी पसंद किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब ज़ी टीवी ने भी ‘काशीबाई बाजीराव बल्लाल’ नाम का एक सीरियल दिखाने का फैसला किया है। जिसकी कहानी से 18वीं शताब्दी का मराठा इतिहास फिर जी उठेगा। इस 15 नवंबर से शुरू हो रहे ‘काशीबाई बाजीराव बल्लाल’ का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे होगा। यह एक ऐसी नन्हीं राजकुमारी की अनकही कहानी है, जो आगे चलकर कुशल शासक काशीबाई के रूप में मराठा साम्राज्य का गौरव बनती है। सीरियल में दिखाया है कि लाड़-प्यार और नाज़ों से पली काशीबाई किस तरह महान मराठा साम्राज्य की शौर्य गाथा लिखती है। जब बाजीराव अपने मराठा साम्राज्य का विस्तार करने में मैदान में जुटे थे तब काशीबाई ने किले में रहकर अपने साम्राज्य की कमान को बखूबी थामा। काशीबाई की भूमिका 9 बरस की नवोदित कलाकार आरोही पटेल निभा रही है। इतनी छोटी उम्र में इस भव्य सीरियल में काम करके आरोही ने सभी का दिल जीत लिया है। आरोही कहती है-‘यह मेरा पहला सीरियल है और इसमें इतने अच्छे ऐतिहासिक पात्र की भूमिका करना मेरे लिए गौरव की बात है। मैं यह भूमिका करते हुए काशीबाई से काफी प्रेरित हो रही हूं, जिन्होंने अपने साम्राज्य के लिए कितना कुछ किया।

संबंधित खबरें