boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

योग इम्युनिटी सिस्टम को करता है मजबूत

योग इम्युनिटी सिस्टम को करता है मजबूत

 

भीलवाड़ा । जिला यूनेस्को एसोसिएशन द्वारा 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस को जन-जन में प्रचार प्रसार एवं जागरूकता हेतु योग दिवस के पूर्व आज भीलवाड़ा शहर स्थित ग्रामीण हाट बाजार में योगगुरू राजेश पुरोहित के सानिध्य में योग दिवस मनाया गया। योग शिविर में पुरोहित ने बड़े ही प्रभावी व कौशल तरीकें से योग के विभिन्न आसन्नों का महत्व का विश्लेषण करते हुए अभ्यास कराया।
इस अवसर पर स्टेट फेडरेशन ऑफ यूनेस्को एसोसिएशन गोपाल लाल माली ने यूनेस्को क्लब के सभी सदस्यों को 21 जून को मनाये जा रहे योग दिवस में शामिल होने का आव्हान किया और कहा कि योग प्राचीन भारतीय परंपरा का एक अमूल्य उपहार है। योग ना सिर्फ हमारे माइंड और आत्मा को शांत रखता है बल्कि यह हमारे शरीर के इम्युनिटी सिस्टम को भी मजबूत करता है। इसलिए सभी सदस्यों को नजदीक ही योग शिवर में शामिल होना चाहिए।
जिला यूनेक्को के प्रवक्ता संजय औदिच्य ने बताया कि कार्यक्रम में जिला यूनेस्को के सचिव जगदीश मून्दड़ा, कोषाध्यक्ष दिनेश अरोडा, रामचन्द्र मून्दड़ा, विशाल विजयवर्गीय, अनिल चौधरी, गीता मून्दड़ा, पवन बाबेल, रामेश्वर जोशी, पारस जैन, मधु काबरा सहित यूनेस्को क्लब के कई सदस्यों ने भाग लिया।