boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जावद क्षैत्र का युवा रोजगार मांगने वाला नही रोजगार देने वाला बने- सकलेचा

जावद क्षैत्र का युवा रोजगार मांगने वाला नही रोजगार देने वाला बने- सकलेचा

सिंगोली मध्यप्रदेश सरकार के काबीना मंत्री ओर क्षैत्रिय विधायक ओमप्रकाश सकलेचा गुरूवार दोपहर 3 बजे बाद अचानक सिंगोली पहुंचे और विश्राम गृह पर पार्टी पदाधिकारियो, प्रशासनिक अधिकारियो एवं दोनो संकूल के शिक्षको के साथ एक आवश्यक बैठक ली। बैठक का मुख्य उद्देश्य क्षैत्र मे शिक्षा एवं चिकित्सा व्यवस्था माकुल और उच्य स्तर की कैसे बने इस पर सभी के सुझाव लेकर शिक्षा एवं चिकित्सा व्यवस्था को समयानुसार चाक चौबंद और आगे की सौच के अनुरूप व्यवस्थाए जावद क्षैत्र मे लागु हो इस पर चर्चा की। ज्ञात रहे पुरे देश मे जावद विधानसभा क्षैत्र पहले से डिजिटल शिक्षा मे एक माॅडल के रूप मे उभरा है जिससे देश की केंद्र सरकार सहित अनेक प्रदेश इस माॅडल को अपना कर डिजिटल शिक्षा के क्षेत्र मे आगे बढ़ रहे है। क्षैत्रिय विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ने जावद विधानसभा क्षैत्र को चिकित्सा के क्षैत्र मे भी पुरे देश मे पहला क्षैत्र बना दिया है।आपके प्रयासो से क्षैत्र के नागरिको की 100 से अधिक प्रकार की जांचे जिसमे ईसीजी,थाईराईड, बीपी, सुगर, केलशियम, बी12,आदी अनेक प्रकार की जांचे निशुल्क हो रही है। और आपकी प्रेरणा से अब तक लगभग डेढ़ लाख लोगो की जांचे हो चुकी है और उनका स्वास्थ्य का डाटा आन लाइन बना कर तैयार कर लिया गया है। क्षैत्र के लोगो की जांच होने से उनकी बिमारिया पकड़ मे आकर उनका इलाज हो रहा है। जो एक बहुत बडी उपलब्धि इस क्षैत्र के लिए है। इसके कारण भविष्य मे क्षैत्र के लोगो को गंभीर बिमारियो का सामना ना करना पडे और उनको बचाया जा सके इस सोच के साथ पुरे विधानसभा क्षैत्र के लोगो की निशुल्क जांचे करवा रहे है। इतना ही नही क्षैत्र मे स्वास्थ्य से संबंधित अत्याधुनिक उपकरण ओर जांच मशीने जावद विधानसभा क्षैत्र मे लगाने का काम द्रुत गति से किया जा रहा है। मंत्री सकलेचा ने बैठक मे कहां की आगामी व्यवस्थाओ को ध्यान मे रखते हुए मेने शासन के बजट के अलावा चिकित्सा के लिए एक करोड़ ईक्कतीस लाख रुपए का अतिरिक्त बजट क्षैत्र के लिए दिया है। जो आने वाले समय मे जावद क्षैत्र के सभी चिकित्सालयो के लिए ख़र्च होगा। मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बैठक मे उपस्थित शिक्षको को बताया की चिकित्सा की तरह मेने शिक्षा के क्षैत्र मे जावद पुरे देश मे अग्रणी रहे मेरे यहा के बच्चे दिल्ली मुम्बई के बच्चो से कम ना रहे ओर यहा का युवा रोजगार मांगने वाला नही बनकर रोजगार देने वाला बने इसके लिए मेने शासन के बजट के अलावा छह करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट दिया है। जिससे मे माध्यमिक स्तर के विधालयो को डिजिटल शिक्षा से जोडना तथा कम्प्यूटर शिक्षा मिले ऐसी व्यवस्था चाहता हूं। तथा माध्यमिक स्तर तक के बच्चो को टेबलेट देकर उनको तकनीकि शिक्षा के साथ जोडने का काम करना चाहता हूं। आप ने कहा की आगामी वर्ष मे जावद विधानसभा के लिये तीस शिक्षक जापानिज भाषा की पढ़ाई कराने वाले मिलने वाले है जो बच्चो को जापानिज सिखायेंगे। बैठक मे उपस्थित सभी शिक्षको को सपरिवार स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश भी मंत्री जी ने दिये ओर कहा की आप सब स्वास्थ्य रहेगे तो बच्चो को स्वस्थ्य रहने के लिए प्रेरित कर पायेंगे।

*अस्पताल का किया निरीक्षण*

बैठक के तुरंत बाद मंत्री सकलेचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और सामान्य वार्ड, डिलेवरी वार्ड,का निरीक्षण किया तथा कोविड वार्ड के साथ ही नये बन रहे 50 बेड वाले कोविड केयर सेन्टर को देखा। आपके साथ इस अवसर पर जिला महामंत्री अशोक सोनी विक्रम, एसडीएम राजेंद्र सिंह चौहान, बीएमओ राजेश मिणा, मंडल अध्यक्ष गोपाल धाकड महामंत्री पारस जैन, उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड, रतनगढ मंडल अध्यक्ष जसवंत बंजारा,जनसम्पर्क अधिकारी जगदीश मालवीय, तहसीलदार देवेन्द्र कछावा, थाना प्रभारी आर सी दांगी, सीएमओ अब्दुल रऊफ खान आदी लोग उपस्थित थे।

अटैचमेंट क्षेत्र

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers