स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत साइकिल रैली का आयोजन

Update: 2024-09-29 07:26 GMT

भीलवाड़ा। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज रविवार को प्रातः 7:30 बजे रेलवे स्टेशन के पास सिटी कंट्रोल रूम के बाहर से साइकिल रैली का आयोजन किया गया । साइकिल रैली में साइकिल सवारों ने अपने हाथों में तख्तियां लेकर स्वच्छता का संदेश दिया। भीलवाड़ा नगर निगम के महापौर राकेश पाठक ने बताया कि स्वच्छ भीलवाड़ा, स्वस्थ भीलवाड़ा रूपालो, सुहानो भीलवाड़ा के तहत आने वाले नव वर्ष पर हम भीलवाड़ा को स्वच्छ बनाने के लिए यह स्वच्छता अभियान चला रहे है ।

महापौर पाठक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से लेकर महात्मा गांधी के जन्मदिन तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है । इसे स्वच्छता वर्ष की ओर ले जा रहे है । स्वस्थ भीलवाड़ा रूपालो, सुहानो भीलवाड़ा के तहत आज समाजसेवियों, उद्योगपतियों व हर घर के साथ स्वच्छता के लिए जागरूकता हेतु सभी की भागीदारी के साथ आज यह स्वच्छता रैली निकाली है । पाठक ने यह भी कहा कि जनता की भागीदारी के बिना सरकारी संस्था किसी भी काम को मुकम्मल तरीके से पूरा नहीं कर सकती है ।

 भीलवाड़ा साइकिल क्लब प्रभारी अरुण संतोष मुछाल ने बताया कि  प्रातः 7.30 बजे उद्योगपति टी सी छाबड़ा, सीएम एंड एचओ डॉक्टर सीपी गोस्वामी, निगम महापौर राकेश पाठक और निगम आयुक्त हेमाराम चौधरी द्वारा झंडी देने के साथ स्टेशन चौराहे से साइकिल रैली प्रारंभ होकर मुख्य मुख्य मार्गों से होती हुई सूचना केंद्र चौराहे पर संपन्न हुई।

रैली में शामिल साइकिल चलाने वाले सदस्यों ने पूरे रास्ते बड़े ही जोश के साथ स्वच्छता, स्वास्थ व पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के नारे लगाए। ग्रीन भीलवाड़ा - क्लीन भीलवाड़ा, पॉलिथीन हटाओ - पर्यावरण बचाओ आदि नारों की गूंज से जिस रास्ते से भी रैली निकली, सभी आम जन ने बड़े कौतूहल के साथ रैली को देखा। रैली में निगम के ऑटो टिप्पर भी साथ साथ चल रहे थे।

रैली में उद्योगपति टी सी छाबड़ा, सीएम एंड एचओ डॉक्टर सीपी गोस्वामी, निगम महापौर राकेश पाठक, निगम आयुक्त हेमाराम चौधरी और पार्षदा रेखा पूरी ने भी पूरे रास्ते खुद ही साइकिल चला कर सबका होंसला बढ़ाया।

आज की रैली में उपमहापौर रामलाल योगी, पार्षद अशोक, किशोर, नाथूलाल, पूर्व पार्षद सुरेश बंब, गौरव नागपाल, लीलाराम आडवाणी, मनोज तुलसानी, मुकेश कुमावत, जिनेंद्र चौधरी, सुरेश अगाल, कपिल तुलसानी, कैलाश शर्मा, ओमप्रकाश काबरा, राकेश सक्सेना, सोम शर्मा, मधुसूदन शर्मा, सुरेंद्र छीपा, राधेश्याम अजमेरा, प्रहलाद राय अजमेरा, यश झुरानी, सत्यम शर्मा, मुकेश टांक, भेरूलाल सुवालका सहित निगम के कई सफाई कर्मचारी एवं अन्य कर्मचारी भी शामिल थे।

रैली के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए निगम महापौर पाठक ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे पॉलिथीन थैलियों का प्रयोग न करें। कचरा इधर उधर न डालकर केवल कचरा पात्र में ही डाले। आयुक्त हेमाराम ने भी कहा कि भीलवाड़ा की जनता ठान ले और सफाई के प्रति जागरूक रहे तो यह शहर भी इंदौर की तरह स्वच्छ और सुंदर शहरों में शुमार होगा।

Similar News