चिकित्सा संस्थानों में चलाया विशेष स्वच्छता अभियान

Update: 2024-09-29 09:43 GMT

भीलवाड़ा । जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा दिए गए निर्देशों की पालना में रविवार को जिले के समस्त चिकित्सा संस्थानों, कार्यालयों, प्रशिक्षण संस्थानों में "स्वच्छता ही सेवा- स्वभाव स्वच्छता ,संस्कार स्वच्छता अभियान" के तहत विशेष स्वच्छता अभियान चला कर साफ सफाई करके स्वच्छता का संदेश जिले वासियों को दिया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 चेतेंद्र पुरी गोस्वामी ने बताया कि जीवन में स्वच्छता का बड़ा महत्त्व है, हमें हमारे आसपास कार्य स्थलों पर कैम्पस की साफ सफाई पर ध्यान देना चाहिए, ताकि हम स्वच्छ जीवन जी सके| सरकार की मंशा अनुरूप प्रदेश मे चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत सीएमएचओ कार्यालय सहित जिले में स्थित समस्त चिकित्सा संस्थान के कार्यालय व परिसर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए सामूहिक रूप से श्रमदान कर साफ सफाई की। इससे कार्मिकों को कार्य करने में उत्साह के साथ-साथ उनकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को स्वच्छ वातावरण मिल सकेगा।

स्वच्छता अभियान के दौरान रविवार को चिकित्सा संस्थानों के परिसर एवं भवनों की साफ- सफाई सहित कार्यालय के क्षतिग्रस्त फर्नीचर, अलमीराह एवं अनावश्यक सामग्री का निस्तारण, अस्पताल परिसर के शौचालओं की स्वच्छता एवं रखरखाव, महिला कार्मिको हेतु पृथक शौचालओं की व्यवस्था, मच्छरों को पनपने से रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई, चिकित्सालय में हरियाली एवं सौन्दर्यकरण, आगन्तुकों के लिए स्वच्छ, साफ सुथरा वातावरण तैयार करने के लिए सामूहिक रूप से कार्मिको ने मिलकर श्रमदान किया और आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया

Similar News