राजकीय संग्रहालय में मिलेगा निशुल्क प्रवेश: टूरिज्म एंड पीस" थीम पर आधारित होंगे पर्यटन दिवस के आयोजन

Update: 2024-09-25 17:24 GMT


उदयपुर, । संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन आर्गेनाइजेशन की ओर से 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की थीम इस बार "टूरिज्म एंड पीस"निर्धारित की गई है। इसी थीम पर शुक्रवार को उदयपुर में विविध आयोजन होंगे।

पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि 27 सितंबर प्रातः 7 से 9 बजे तक हेरिटेज वॉक होगा जिसमें इच्छुक स्थानीय निवासी एवं पर्यटक निशुल्क भाग ले सकेंगे। यह हेरिटेज वाक जगदीश चौक से प्रारंभ होकर लाल घाट, गणगौर घाट, दाई जी की पुलिया से होते हुए अमराई घाट पर जाकर समाप्त होगी।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से निराश्रित बाल गृह के छात्रों को विभिन्न पर्यटक स्थलों जैसे फिश एक्वेरियम, बर्ड पार्क, सहेलियों की बाड़ी, आहाड़ संग्रहालय आदि का निशुल्क भ्रमण कराया जाएगा। गुलाब बाग में बच्चों की टॉय ट्रेन में भी इन्हें निशुल्क सवारी कराई जाएगी।

शिखा सक्सेना ने बताया कि प्रातः 9 से 11 तक सहेलियों की बाड़ी एवं जगदीश चौक पर पर्यटकों का पारंपरिक स्वागत किया जाएगा तथा लोक कलाकारों द्वारा जगदीश चौक, सहेलियों की बा एवं आहाड संग्रहालय पर सांस्कृतिक स्तुतियां दी जाएगी। राज्य सरकार के निर्देशानुसार इस दिन आहाड़ राजकीय संग्रहालय में पर्यटकों के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा ।

Similar News