boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जीएसटी के नाम पर सीए ने की 16 लाख की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

जीएसटी के नाम पर सीए ने की 16 लाख की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

जोधपुर । एक कंपनी को जीएसटी सहित अन्य कर से जुड़े कार्य करने के लिए खुद को एक्सपर्ट बता एक सीए ने 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। होटल के मैनेजर ने सीए के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। सदर कोतवाली पुलिस ने बताया कि संदीप भंडारी ने खुद को जीएसटी प्रेक्टिशनर व एक्सपर्ट बताते इंपोर्ट- एक्सपोर्ट हुए भीतरी शहर स्थित होटल रास हवेली ग्रुप के कुछ काम करवाए। जब कंपनी को लगा कि संदीप उपयोगी हो सकता है, तो उससे अपने जीएसटी से जुड़े काम करने के लिए बात की। इसके लिए संदीप ने एडवांस 16 लाख रुपये की फीस मांगी। कंपनी ने उसकी सेवाओं के लिए जुलाई में 11 लाख रुपये व अगस्त में पांच लाख रुपये बैंक के माध्यम से अदा कर दिए, लेकिन इस बीच संदीप ने कंपनी का काम कोई काम नहीं किया।

कंपनी को दिए चेक हुए बाउंस

इसके चलते कंपनी ने उसकी सेवाएं समाप्त करने का निर्णय लिया। इसकी सूचना संदीप को देकर फीस वापस मांगी। संदीप ने फीस लौटाने के लिए कंपनी को दो चेक दिए। सितंबर में बैंक में चेक लगाए, लेकिन चेक बाउंस हो गए। उसके खाते में राशि नहीं थी। बाद में संपर्क करने पर उसने फिर से चेक लगाने को कहा। दोबारा लगाने पर भी चेक बाउंस हो गए। इस पर कंपनी ने उसे विधिक नोटिस भेजकर पुलिस कार्रवाई शुरू कर दी। इस बीच, संदीप ने कंपनी के खाते में तीन लाख रुपए जमा करवाए और क्षमा मांगी, लेकिन कंपनी के परचेज मैनेजर ऋषिराज देवल ने सीए संदीप के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। मामले की जांच सदर कोतवाली के सहायक उपनिरीक्षक रेवताराम कर रहे हैं ।

संबंधित खबरें