boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जब जाना हो किसी पार्टी में

जब जाना हो किसी पार्टी में

 

पार्टी चाहे जैसी भी हो आपका लुक इस बात पर निर्भर करता है कि पर्सनैलिटी पर आप कितना ध्यान देती हैं। क्योंकि यदि मेकअप सही से नहीं करेगी कि तो इसका असर ओवर ऑल पूरे लुक पर पड़ेगा। यहां तक कि ड्रेस के भी उतने मायने नहीं रह जाएंगे। जितना आप पूरा टाइम लगाकर मार्केट से खरीद कर लाई थीं।

मेकअप एक आर्ट है इसे कैसे अप्लाई करने का सही तरीका आपको आना चाहिए। तभी आप पार्टी में डिफरेंट नजर आएंगी। मेकअप के संबंध में ब्यूटीशियन बबीता बत्रा से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि कैसे किसी पार्टी में जाने के लिए आप तैयार हों ताकि आपका लुक हो एकदम आकर्षक।

फेसवाॅश

मेकअप करने से पहले जरूरी है कि आप चेहरे को क्लीन करें। क्योंकि जब फेस क्लीन नहीं होगा तो कैसे आपका फेस चमकेगा। चेहरे पर से धूल मिटटी को एक अच्छे फेस वॉश से क्लीन करें।

फेस वाॅश अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए साथ ही आपकी स्किन के मुताबिक भी। ड्राई स्किन के लिए एलोवरेरा और विटामिन ई वाले फेस वाॅश सही रहते हैं। लेकिन ऑयली स्किन के लिए बेस या माइल्ड फोमिंग वाले फेस वाॅश सही रहते हैं।

मॉइस्चराइजर

फेस क्लीन के बाद चेहरे पर अच्छे माॅइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे फेस में रूखापन नहीं रह जाता साथ ही मेकअप में भी पैचेस नहीं पड़ते।

प्राइमर

फेस पर प्राइमर से बेस बनाएं। साथ ही फेस पर उन जगह पर प्राइमर लगाएं जहां आपका मेकअप टिकता नहीं है। इसे अच्छी तरह फेस पर सही से ब्लेंड करें।

फाउंडेशन

मेकअप में फाउंडेशन काफी अहम रखता है। फाउंडेशन को आपको इस तरह लगाना चाहिए कि वो पूरे फेस पर फैल जाए उसकी एक लेअर बन जाए। फाउंडेशन में बहुत सारे शेड्स आते हैं। आप अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए इन्हें लगाएं।

कंसीलर

कंसीलर मेकअप में सबसे अहम प्रोडक्ट है। क्योंकि इसके जरिए आप चेहरे पर से दाग धब्बों को छिपाने के काम आता है। यदि आपके आंखों के नीचे डार्क सर्कल है या दाग धब्बे हैं तो आप उन जगहों पर कंसीलर लगाएं। ध्यान रहे कि फाउंडेशन और प्राइमर से मिलता-जुलता ही कंसीलर लें या एक ही ब्रांड का कंसीलर खरीदें।

ब्लश

मेकअप को आकर्षक बनाने के लिए ब्लशर का इस्तेमाल करें। ब्लशर से आपके फेस की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। पिंक और रेड कलर का ब्लशर ही ज्यादा अट्रैक्टिव लुक देता है।

हाइलाइटर

आजकल मेकअप में हाइलाइटर का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि इससे चेहरे के कुछ हिस्सों को हाइलाइट किया जाता है। इसे आप अपने गाल, टी जोन और आंखों के आसपास हाइलाइट कर सकती है। इसे लगाने के लिए ब्रश पर हाइलाइटर लें और उसे गालों की हड्डी व कनपटी, टी जोन के साथ नाक को हाइलाइट करें ।

ध्यान रहे कि पूरे चेहरे पर हाइलाइटर न लगाएं। इससे पूरा चेहरा चमकने लगेगा और आपका मेकअप लुक बिगड़ भी सकता है।

आई मेकअप

सबसे अहम आई मेकअप होता है। आंखों पर आईशेडो को इस्तेमाल करें। अपनी स्किन को ध्यान में रखते हुए आईशेडो का इस्तेमाल करें। फिर आंखों के उपर आईलाइनर का इस्तेमाल करें। अपनी ड्रेस से मैच करता हुआ लाइनर भी लगा सकती है। साथ ही यदि रात की पार्टी में जा रही हैं तो ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। पलकों पर मस्कारा लगाएं। आईलैशेज का इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिपस्टिक

अपने होंठों को एक आर्कषक लुक दें। लिप बेस बनाएं उस पर प्राइमर का इस्तेमाल करें। फिर होठों पर लिप लाइनर से आउटलाइन बनाएं। स्किन टोन के मुताबिक लिपस्टिक लगाएं।

फाइनल टचअप स्प्रे

अब फाइनल टचअप के लिए आखिर में मेकअप फिक्सिंग स्प्रे से अपने चेहरे पर स्प्रे करें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। साथ ही एक बार चेक भी कर लें कि कहीं कुछ रह तो नहीं गया है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers