boltBREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी की 28 कोआसींद में आमसभा को लेकर अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे मालासेरी,तैयारियों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री मोदी की 28 कोआसींद में आमसभा को लेकर अर्जुन राम मेघवाल पहुंचे मालासेरी,तैयारियों का लिया जायजा

भीलवाड़ा (हलचल)। राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अब प्रधानमंत्री मोदी भी सक्रिय हो गए हैं और इसी के चलते मोदी 28 जनवरी को  भीलवाड़ा जिले के  आसींद में देवनारायण भगवान की जयंती के मौके पर एक जनसभा को संबोधित करने मालासेरी आएंगे। पीएम की इस सभा के जरिए भाजपा पूर्वी राजस्थान और गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र को साधने का प्रयास होगा।प्रधानमंत्री मोदी के आसींद दौरे को लेकर भीलवाड़ा ही नहीं बल्कि राजस्थान की राजनीति में सरगर्मी आई है ।
आज केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल मोदी के दौरे को लेकर आसींद के मालासेरी पहुंच और उन्होंने भाजपा और गुर्जर नेताओं से आम सभा को लेकर तैयारियों के बारे में चर्चा  की बाद में भगवान देवनारायण भगवान  के दर्शन भी किए , वह रात्रि विश्राम भी यही करेंगे, माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर वह तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे हैं। 

मेघवाल यहां होने वाली मोदी की सभा के स्थान का जायजा लेने के साथ सांसद सुभाष बहेड़िया, जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली,अलका गुर्जर सांसद सुखबीर जौनपुरिया उदय लाल भडाणा ओम भड़ाना रामलाल गुर्जर ,रोशन मेघवंशी शांति लाल गुर्जर राजकुमार आंचलिया, राकेश पाठक व अन्य नेताओं से पीएम मोदी की जनसभा की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की कहां सभा होगी कितने लोग आएंगे इसे लेकर चर्चा की । बाद में मेघवाल ने देवनारायण भगवान के दर्शन किए वह रात्रि विश्राम में ही करेंगे संभवत सुबह प्रधानमंत्री मोदी की आम सभा स्थल का भी जायजा लेंगे

राजनीतिक सरगर्मी
प्रदेश की 200 सीटों में से 50 से ज्यादा ऐसे सीटें हैं, जहां गुर्जर समाज का प्रभाव है। यदि जिलों की बात की जाए तो भीलवाडा, अजमेर, कोटा, बूंदी, दौसा, सवाई माधोपुर, करौली, अलवर जिले सहित जयपुर ग्रामीण सीट पर भी गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र हैं। इसलिए भाजपा इस वोटबैंक को साधने में जुटी है। अगर यह वोट बैंक भाजपा के पक्ष में जाता है, तो पार्टी की जीत की संभावना बढ़ जाती है। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा से एक भी गुर्जर विधायक नहीं बन पाया था।

पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे की चर्चा मात्र से ही सूबे में राजनीति गरमाने लगी है। भाजपा जन आक्रोश यात्रा और सभाएं कर सत्ता में वापसी के लिए माहौल बनाने में जुटी हुई है। इस बीच पीएम के राजस्थान दौरे पर आने की चर्चाओं से भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित हो गए हैं।   सांसद बहेड़िया के साथ ही भाजपा के अन्य नेताओं का कहना है कि भगवान देवनारायण के जन्म स्थान मालासेरी से जुड़े संतों ने पीएम मोदी को जयंती समारोह में शिरकत करने का निमंत्रण दिया है। इसके बाद से ही पीएम के भीलवाड़ा आने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालांकि पीएम के दौरे की अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन  भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।