ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक के घर पर कार ने मारी टक्कर

ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक के घर पर कार ने मारी टक्कर

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर और ऑफिस 10 डाउनिंग स्ट्रीट के मेन गेट में एक कार ने टक्कर मार दी। घटना गुरुवार की शाम करीब 4:20 (लंदन के समयानुसार) बजे हुई। टक्कर के वक्त सुनक घर में ही मौजूद थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने डाउनिंग स्ट्रीट जाने वाली व्हाइटहॉल रोड को तुरंत बंद कर दिया।

आरोपी कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी ये साफ नहीं हुआ है कि आरोपी ने ऐसा जानबूझकर किया या नहीं। कार को भी जब्त कर जांच के लिए भेज दिया गया है। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

आरोपी पर आतंकवाद के आरोप नहीं लगाए गए
टक्कर का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक सफेद रंग की कार डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से टकराती हुई नजर आ रही है। इसके तुरंत बाद पुलिस की कई गाड़ियां वहां पहुंचती हैं। उनके साथ स्निफर डॉग और बॉम्ब स्क्वॉड भी मौजूद था। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की एक टीम कार की जांच करती है।

जांच के बाद रास्तों को आम जनता के लिए फिर से खोल दिया गया। आरोपी पर फिलहाल क्रिमिनल डैमेज और खतरनाक तरीके से कार चलाने के आरोप लगाए गए हैं। उस पर आतंक से जुड़े कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं।

2017 में भी PM कैमरून की सुरक्षा में हुई थी चूक, PM से आदमी ही टकरा गया था
10 डाउनिंग स्ट्रीट लंदन के सिटी ऑफ वेस्टमिन्स्टर में स्थित एक इमारत है। इससे पहले 2017 में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून की सुरक्षा में भी चूक हुई थी। तब एक 28 साल का शख्स दौड़ते हुए उनसे टकरा गया था। इसके बाद ब्रिटेन में प्रधानमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने की मांग उठी थी।

4 दिन पहले व्हाइट हाउस के बैरियर में टकराया था ट्रक, आरोपी भारतीय मूल का था
4 दिन पहले ही अमेरिका के व्हाइट हाउस के पास एक शख्स ने अपने ट्रक से सिक्योरिटी बैरियर में टक्कर मारी थी। आरोपी 19 साल का वार्षित कंडूला था, जो हिटलर समर्थक है। पूछताछ में उसने बताया था कि वो व्हाइट हाउस पर कब्जा कर बाइडेन को मारना चाहता था। इसके लिए वो 6 महीने से प्लानिंग कर रहा था। आरोपी के पास से एक नाजी झंडा भी बरामद हुआ था। हालांकि, उसके ट्रक में कोई हथियार या विस्फोटक सामान नहीं था। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जीन पियरे ने बताया था कि घटना के वक्त राष्ट्रपति बाइडेन व्हाइट हाउस में ही थे। आरोपी पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति या उनके परिवार के किसी सदस्य को जान से मारने की धमकी देने, अपहरण करने और नुकसान पहुंचाने जैसे कई आरोप लगाए गए हैं। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, ये आरोपी भारतीय मूल का था।

Read MoreRead Less
Next Story