boltBREAKING NEWS

काली बिल्ली दिखे तो घबराएं नहीं, जानें शुभ संकेत

काली बिल्ली दिखे तो घबराएं नहीं, जानें  शुभ संकेत

बिल्ली को नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत माना गया है. बिल्ली का घर में बार-बार आना अच्‍छा नहीं माना जाता है लेकिन शकुनशास्त्र में काली बिल्ली से जुड़े कुछ शुभ संकेत बताए गए हैं.

बिल्ली को नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत माना गया है. बिल्ली का घर में बार-बार आना अच्‍छा नहीं माना जाता है. बिल्ली का कहीं भी दिखना अशुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार बिल्ली से जुड़ी कुछ बातें हानि और अशुभ घटना का संकेत देती हैं. हालांकि शकुनशास्त्र में काली बिल्ली से जुड़े कुछ शुभ संकेत भी बताए गए हैं. आइए जानते हैं काली बिल्ली से जुड़े शुभ-अशुभ संकेत के बारे में.

काली बिल्ली का रास्ता काटना बहुत अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जब सपने में काली बिल्ली देखना, ( Sapne Me Kali Billi Dekhna ) - Jyotiswapanबिल्ली बाईं से दाईं ओर रास्ता काटती है तो वो अशुभ होता है. काली वहीं बिल्ली अगर घर में कहीं मल त्‍याग दे तो अनहोनी की संभावना होती है.

 सपने में बिल्ली दिखनाअशुभ संकेत माना जाता है. यह भविष्य में होने वाले किसी बड़े नुकसान का संकेत देबिल्ली के बारे में कुछ रोचक तथ्य, जानकारी interesting facts about cats in  hindi, informationती है लेकिन काली बिल्ली का सपना देखने से धन लाभ होता है.

सुबह-सुबह अगर आपको काली बिल्ली दिख जाए तो यह संकेत है कि जल्द आपके घर में कोई मेहमान आ सकता है या फिर आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

सपने काली बिल्ली को अपने ऊपर या किसी और के ऊपर हमला करते देखते हैं तो यह बहुत अशुभ माना जाता है. हालांकि काली बिल्ली घर में चुपके से आए और खुद चली जाए तो यह सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है.

काली बिल्लियों को आपस में लड़ते देखना घर मे कलेश होने का संकेत देता है. इघर से निकलते ही मिल जाए बिल्ली तो क्या होगा, जानिए बिल्ली के शकुन-अपशकुनससे परिवार के सदस्यों के बीच दूरियां बढ़ती हैं. काली बिल्ली दाईं तरफ एक दिशा में चलती दिखे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है.