boltBREAKING NEWS

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय खुलेंगे तरक्की के रास्ते

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय खुलेंगे तरक्की के रास्ते

 हिंदू धर्म में प्रत्येक दिन का कोई न कोई महत्व जरूर होता है। सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी या देवता को जरूर समर्पित होता है। बुधवार का दिन भगवान श्री गणेश को समर्पित है। कहा जाता है कि भगवान श्री गणेश प्रथम पूज्य देव हैं। किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत से पहले मंगलकर्ता भगवान गणेश की पूजा जरूर की जाती है। धर्म शास्त्रों में मान्यता है कि जिस जगह विघ्नविनाशक का वास होता है, वहां रिद्धि-सिद्धि, शुभ-लाभ और मां लक्ष्मी भी विराजती हैं। इनकी कृपा से सब मंगल ही मंगल होता है। बुधवार के दिन गणपति बप्पा की पूजा से जातकों की बुद्धि कुशाग्र होती है। इसकेबुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय अलावा बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से विघ्नहर्ता श्री गणेश की कृपा प्राप्त होती है। तो चलिए जानते हैं बुधवार के दिन भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए क्या उपाय करने चाहिए... 

कहा जाता है कि गणपति बप्पा को हरा रंग बेहद प्रिय है। ऐसे में यदि आपका बुध कमजोर है, तो हमेशा अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। साथ ही बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरी मूंग की दाल या हरे वस्त्रों का दान करें। इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना भी शुभ होता है। 

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

3विघ्नहर्ता श्री गणेश की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन पूजा करते समय भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें। इसके बाद अपने माथे पर भी लगाएं। ऐसा करने से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी।

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

4भगवान गणेश को मोदक बेहद प्रिय हैं, इसलिए उनकी पूजा में मोदक का प्रसाद अवश्य रखा जाता है। यदि आप जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा के दौरान उन्हें लड्डू का भोग जरूर लगाएं। 

विज्ञापन

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

5 गणेश जी को दूर्वा अत्यंत प्रिय है। ऐसे में प्रत्येक बुधवार को 21 दूर्वा गणेश जी को जरूर चढ़ाएं। इससे आपके जीवन में कभी परेशानियां नहीं आएंगी और गणेश जी का आशीर्वाद आप पर सदैव बना रहेगा।