boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

रिलेशनशिप में इन चीजों को लेकर न करें जल्दबाजी वरना बिगड़ सकती हैं कई बातें

रिलेशनशिप में इन चीजों को लेकर न करें जल्दबाजी वरना बिगड़ सकती हैं कई बातें

 नई दिल्ली। नए-नए रिलेशनशिप को लेकर पुरुष हो या महिलाएं दोनों ही एक्साइटेड रहते हैं। पार्टनर का लविंग, केयरिंग नेचर देखकर लगता है कि बस यही है जिंदगी भर का हमसफर। उसके साथ हर छोटी-बड़ी बातें शेयर करना अच्छा लगता है किसी तरह की हिचकिचाहट फील नहीं होती। लेकिन कई बार इस तरह की जल्दबाजी रिलेशनशिप के फ्यूचर के लिए अच्छी नहीं होती।

रिलेशनशिप को थोड़ा टाइम दें। क्योंकि कई ऐसे मामले देखने को मिले हैं, जहां महिला या पुरुष प्यार-मोहब्बत के चक्कर में अपनी निजी जानकारियां साझा कर देते हैं जिसका बाद में कई बार गलत इस्तेमाल भी होता है। इसलिए आराम से पहले शख्स के बारे में जानें-समझें फिर आगे बढ़ें। 

रिलेशनशिप में इन चीज़ों को लेकर न करें जल्दबाजी

प्यार के इजहार में जल्दबाज़ी

आजकल डेटिंग एप के जमाने में आपके पास भरपूर मौका है लोगों से मिलने का, उन्हें जानने-समझने का और फिर तय करने का कि किसके साथ आप  रिलेशनशिप में आगे बढ़ना चाहते हैं। इस प्रोसेस में आप कई अच्छे लोगों से भी मिलेंगे और कई अजीब लोगों से भी, तो कोई अगर आपको अच्छा लग रहा है, तो उससे तुरंत आई लव यू कहने की जल्दबाजी न करें। किसी भी तरह की कमिटमेंट करने से पहले एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ लें। जब आपको पूरी तरह से भरोसा हो जाए तब बेशक खुले दिल से आई लव यू कहें।

पर्सनल डिटेल शेयर करने में जल्दबाजी

दूसरी गलती जो अक्सर लोग करते हैं वो है रिलेशनशिप में विश्वास हासिल करने के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर करना। ये आपका  विश्वास कायम करने का तरीका हो सकता है, लेकिन सामने वाला शख्स इसकी कितनी कद्र करेगा इसका कोई भरोसा नहीं। कई बार सामने वाला व्यक्ति अगर इस रिलेशनशिप को लेकर सीरियस नहीं या आपके ब्रेकअप के बहाने ढूंढ़ रहा होता है या फिर अपने किसी फायदे के लिए इन डिटेल्स का गलत फायदा उठा सकता है। 

फाइनेंशियल या सोशल मीडिया डिटेल शेयर करने की जल्दबाजी

आप हो सके फाइनेंशियल डिटेल्स पार्टनर को सपोर्ट करने के मकसद से शेयर कर रहे हों, लेकिन इसका भी कई बार लोग मिस्यूज करते हैं और फिर आपको ठगा हुआ सा महसूस होता है, तो फाइनेंशियल डिटेल्स को अपने तक ही सीमित रखें। दूसरा एक और जिस चीज़ को शेयर करने में जल्दबाजी नहीं करना, वो है सोशल मीडिया। इससे भी कई बार रिलेशनशिप टूट सकता है या फिर लोग गलत फायदा उठा सकते हैं। 

शादी करने की न करें जल्दबाजी

हां, इस चीज़ की जल्दबाजी भी आपके आने वाले फ्यूचर पर पड़ सकती है भारी। रिलेशनशिप में आए नहीं कि बस शादी के सपने संजोने लगते हैं और यहीं सबसे बड़ी गलती कर बैठते हैं क्योंकि कई बार जिस शख्स को आप डेट कर रहे होते हैं वो हसबैंड या वाइफ मैटेरियल नहीं होता। कई चीज़ों को अच्छा बनने के लिए दिखावा भी किया जाता है। तो इसे समझने के साथ वक्त गुजारना जरूरी है तब सही डिसीज़न लेने में मदद मिलेगी। वैसे भी शादी में सिर्फ दो लोगों का ही नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन होता है।