boltBREAKING NEWS

इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग, 8 साल की बच्ची की मौत

इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग, 8 साल की बच्ची की मौत

कुछ महीनों पहले भारत में आए दिन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं सामने आती थीं. एक घटना के बाद जब तक उसकी चर्चा बंद होती थी तब तक एक नए ई-स्कूटर में आग लगने की घटना घटित हो जाती थी. एक के बाद एक इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने के मामले जब बढ़ते गए तब सरकार ने इस मामले को लेकर थोड़ा कड़ा रुख अपनाया और अब इसके लिए कई नियमों पर काम किया जा रहा है. ऐसा नहीं है कि ये घटना सिर्फ भारत में ही हुई बल्कि अमेरिका में भी ऐसे कुछ मामले सामने आए 

अब हाल ही में अमेरिका में एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन में आग लगने और विस्फोट होने की घटना सामने आई. एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमेरिका में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आग लगने से एक 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई.  

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि न्यूयॉर्क के शहर स्टेफनी विला टोरेस में स्कूटर में आग लगने वाली घटनाओं से इस साल यह तीसरी मौत हुई है. 

रिपोर्ट में कहा गया, पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे क्वींस स्थित घर में हुई. 8 वर्षीय बच्ची को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. इस बीच, उसके पिता और 18 वर्षीय भाई का इलाज किया जा रहा है. दमकल विभाग ने कहा कि आग एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिथियम बैटरी के कारण लगी थी.