साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई को, कुछ राशियों के लिए शुभ संकेत

साल का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई को, कुछ राशियों के लिए शुभ संकेत

विज्ञान और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण 5 मई रात 8:45 से शुरू होगा और देर रात 1:00 बजे इसका समापन हो जाएगा. यह ग्रहण सवा 4 घंटे तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का यह पहला चंद्रग्रहण उपछाया ग्रहण है, इसलिए इसका सूतक काल मान्य नहीं होगा.

राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

-मेष राशि : साल का पहला चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों के लिए शुभ नहीं रहने वाला. इस दौरान मेष राशि के जातकों को कार्यों में अड़चनें आ सकती हैं. बाधाएं आने से मेष राशि वालों का मन अशांत रहेगा. भविष्य को लेकर परेशान रहेंगे. ऐसे में आपको संभल कर निर्णय लेने की जरूरत है.

 

-वृष राशि : साल का पहला चंद्र ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के दांपत्य जीवन पर प्रभाव डालेगा. वृषभ राशि वालों का अपने जीवन साथी के साथ वाद विवाद हो सकता है. भविष्य की योजनाओं से ध्यान भटक सकता है संभल कर चलने की जरूरत है.

 -मिथुन राशि : मिथुन राशि वालों के लिए साल का यह पहला चंद्र ग्रहण शुभ रहेगा. मिथुन राशि वाले जिन भावनात्मक मुद्दों से जूझ रहे हैं, वे जल्द ही सुलझेंगे. वाद विवाद होने पर रिश्ता तोड़ने की बजाय बैठ कर बात करें आपकी समस्याएं दूर होंगी.

-कर्क राशि : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला चंद्र ग्रहण कर्क राशि वालों की सेहत पर प्रभाव डाल सकता है. कर्क राशि वालों की सेहत पर इसका प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. कर्क राशि वाले जातकों को सुख सुविधाओं में कमी का एहसास होगा. खान-पान पर ध्यान रखने की खास जरूरत है.

-सिंह राशि : सिंह राशि वालों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण शुभ रहने वाला है. सिंह राशि वालों को आने वाले वक्त में कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, लेकिन इस दौरान सिंह राशि वालों को किसी नए प्रोजेक्ट से नहीं जुड़ना चाहिए.

 

 

-कन्या राशि : चंद्र ग्रहण के दौरान कन्या राशि वालों को सलाह दी जाती है, कि यदि वह अपना अहंकार त्याग कर दूसरों का साथ लें तो वे बड़े से बड़े काम को भी आसानी से कर सकते हैं. आप बड़े टारगेट के चलते खुद के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. इस दौरान आपको स्वास्थ्य समस्याएं भी हो सकती हैं.

-तुला राशि : तुला राशि वालों को साल का पहला चंद्र ग्रहण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं लेकर आ सकता है. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान रखने की जरूरत है. परिवार में अशांति से मन परेशान रहेगा. जीवनसाथी का और अपना ध्यान रखें.

-वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वालों के लिए चंद्र ग्रहण सुखद रहेगा. वृश्चिक राशि वाले अपने जीवनसाथी को लेकर मुखर होंगे. इस राशि के जातकों को इस दौरान कोई बड़ा सरप्राइज मिल सकता है. ग्रहण के प्रभाव के कारण आपकी मानसिक चिंताएं बनी रहेंगी, लेकिन भविष्य में खुशियां प्राप्त होगी.

-धनु राशि : साल के पहले चंद्र ग्रहण के दौरान धनु राशि वालों की जोखिम लेने की इच्छाओं को बल मिलेगा. जोखिम लेने की आदत के कारण आप गलत निर्णय ले सकते हैं. इस दौरान खुद को शांत रखें और भविष्य का विचार करें.

 

-मकर राशि : चंद्र ग्रहण के दौरान मकर राशि वालों को अपने अतीत को सुधारने का मौका मिलेगा. बेवजह के विवादों में उलझने से बचें. भगवान से अतीत में किए गए अपने कर्मों के लिए माफी मांगे, आने वाला समय सुखद रहेगा.

-कुम्भ राशि : कुंभ राशि वालों के लिए इस साल का पहला चंद्र ग्रहण शुभ रहने वाला है, कुंभ राशि वालों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी, अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेगा. यदि नौकरी के सिलसिले में कहीं इंटरव्यू दिया है, तो आपका चयन हो सकता है. चंद्र ग्रहण के प्रभाव से भाग्य का साथ मिलेगा. व्यापारी वर्ग को कई लाभ के अवसर प्राप्त होंगे.

-मीन राशि : मीन राशि वालों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण शुभ रहने वाला है. मीन राशि वालों का अपने परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. करियर में तरक्की मिलेगी पार्टनरशिप में कुछ नया शुरू कर सकते हैं, जो लाभ देगा. लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है.

Read MoreRead Less
Next Story