मैना के लापता होने के बाद मदनपुरा आये दो लोगों पर फूंफा ने जताया हत्या का शक,जांच में जुटी पुलिस 

 मैना के लापता होने के बाद मदनपुरा आये दो लोगों पर फूंफा ने जताया हत्या का शक,जांच में जुटी पुलिस 

 भीलवाड़ा हलचल। दो मासूम बच्चों की मां मैना कंवर की हत्या को लेकर फूंफा ने बागौर थाने में दर्ज करवाई एफआईआर में दीपक सिंह व निरु सिंह नामक दो लोगों पर हत्या की शंका जाहिर की है। आरोप है कि ये दोनों व्यक्ति मैना के लापता होने के बाद मदनपुरा आये थे और खुद को मैना कंवर के पति द्वारा भेजने और मैना कंवर से बात करवाने के लिए कह रहे थे। पुलिस आरोपों की जांच में जुटी है। 
बागौर पुलिस के अनुसार, मदनपुरा निवासी अर्जुन सिंह 55 पुत्र जवान सिंह  ने बुधवार को मैनाकंवर की हत्या को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी। अर्जुन सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि 20 मई-2023 को उनकी पुत्री मधु कंवर की शादी थी। जिसमें  परिवार व रिश्तेदार को बुलाया था। 15 मई 2023 को सालाजी बाघसिह की पुत्री मैना कंवर पत्नी महेन्द्र सिह राजपुत निवासी चौहानो का खेडा शादी में आई थी। जो तभी से परिवादी के घर पर ही रह रही थी।   23 मई को मैना कंवर घर पर ही थी।  शाम को लगभग 8 बजे  वह, घर से फोन पर बात करती हुई बागोर-करेडा रोड की तरफ  अकेली निकली थी। जो  वापस नही आई । इसी दौरान 15-20 मिनट बाद ही मैना कंवर के पति महेन्द्रसिंह ने परिवादी की पुत्री मिठु कंवर के फोन पर कॉल कर कहा कि मैना कंवर का फोन बन्द आ रहा है। उससे बात करवाओ। इस बीच, मैना कंवर के ससुराल पक्ष के दो व्यक्ति मोटरसाईकिल लेकर परिवादी के घर पर आये और बताया कि उन्हें, मैना कंवर के पति महेन्द्र सिंह ने भेजा है। मैना कंवर का फोन बन्द आ रहा है। हमें उनसे बात करनी है। परिवादी ने कहा कि हम भी उसे ही ढुंढ रहे है। लेकिन नही मिल रही है। इन दोनों से परिवादी ने पूछा कि आप उनके क्या लगते हो, आपका नाम क्या है? तो उन्होने अपना नाम नही बताया तथा मैना कंवर के देवर होना बताया । परिवादी ने कहा कि थाने मे रिपोर्ट करने चलते है । इस पर उन दोनों ने बताया कि आप को कही नही जाना हैं।  थाने मे रिपोर्ट हम कर देंगे। इतना कहकर दोनों चले गये। उसके बाद परिवादी और पुत्री मिठु कंवर ने घर व आस पास तलाश की लेकिन मैना नहीं मिली। परिवादी ने परिवार वालो व आस पडौसी को बताया। उसके बाद सभी लोगों ने टार्च लेकर खेतों व आसपास में रात 12 बजे तक तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। 24 मई को शौच के लिए गई महिलाओं व बच्चों ने महिला की लाश देखकर परिवार वालों को बताया। परिवादी व परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो लाश मैना कंवर की थी। उसके गले व मुहं पर धारदार हथियार की चोट के निशान थे। 
परिवादी अर्जुन सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि रात के समय आये ससुराल पक्ष के दो व्यक्तियों की  जानकारी की तो एक का नाम दीपक सिंह व दुसरे का नाम निरुसिंह है। परिवादी ने इन दोनो पर शंका जाहिर की कि कथित तौर पर मैना कंवर की हत्या इन  दोनों ने की है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने  अपराध धारा 302,34 भादस के तहत केस दर्ज किया।  बागौर थाना प्रभारी मोतीलाल रायका ने बताया कि अभी मामले में सभी एंगल से तफ्तीश चल रही है। फिल्हाल किसी नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंची है। 

Read MoreRead Less
Next Story