boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शादी समारोह के गेट पर आयोजक फूलों की जगह मास्क एवं सैनिटाइजर दें- मीणा

शादी समारोह के गेट पर आयोजक फूलों की जगह मास्क एवं सैनिटाइजर दें- मीणा

भीलवाड़ा (हलचल)। भीलवाड़ा जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने गुरुवार को शहर व जिले का दौरा किया एवं कोरोना की दूसरी लहर में जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का निरीक्षण कर निर्देश दिए।
मीणा ने कहा कि आगामी शादी के सीजन में जिला प्रशासन की ओर से सभी आयोजकों को शादी के गेट पर फूलों की जगह मास्क व सैनिटाइजर देने के लिए पाबंद किया जाए एवं 50 से ज्यादा की संख्या किसी भी समारोह में ना हो। उन्होंने शहर के निजी व सरकारी अस्पतालों एवं ऑक्सीजन प्लांट केंद्र का निरीक्षण किया एवं वहां के ऑक्सीजन केंद्र की उपलब्धता वेंटीलेटर की स्थिति एवं ऑक्सीजन युक्त बेड का निरीक्षण किया। प्रभारी सचिव ने जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त नोडल ऑफिसर से निजी अस्पतालों का फीडबैक लिया।
इस मौके पर कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने प्रभारी सचिव को बताया कि जिले में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए 13 अस्पतालों को अधिकृत किया गया है और उनमें नोडल अधिकारी नियुक्त कर प्रतिदिन फीडबैक लिया जा रहा है। प्रतिदिन ऑक्सीजन की खपत, बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन में लापरवाही बरतने पर निजी अस्पतालों पर मुकदमा दर्ज कर अधिग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।
एसपी विकास शर्मा ने बताया कि जॉइंट एनफॉर्समेंट टीम एवं पुलिस प्रशासन की ओर से गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जा रही है तथा शहर में नाकेबंदी कर बेवजह आवागमन को रोका जा रहा है। बैठक में एडीएम (प्रशासन) राकेश कुमार, एडीएम (सिटी) वंदना खोरवाल, जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, जिला परिषद एसीईओ एनके राजौरा, एसडीएम ओम प्रभा, नगर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी, सीएमएचओ डॉ. मुश्ताक खान, पीएमओ डॉ. अरूण गौड़, डिप्टी सीएमएचओ घनश्याम चावला, एसीएमएचओ सीपी गोस्वामी, आरसीएचओ संजीव शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
प्रभारी सचिव ने किया ऑक्सीजन सिलेंडर केन्द्र का निरीक्षण
जिले के प्रभारी सचिव कुंजीलाल मीणा ने जिला कलक्टर नकाते के साथ बैठक के बाद अग्रवाल उत्सव भवन के ऑक्सीजन सिंलेडर केन्द्र का निरीक्षण किया। मीणा ने कोविड रोगियों के लिए बेड की उपलब्धता को लेकर भी अवलोकन किया। उन्होंने आरसी व्यास कॉलोनी स्थित अग्रवाल भवन का अवलोकन किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएमएचओ मुश्ताक खान ने वहां की आवश्यक जानकारियों से प्रभारी सचिव को अवगत कराया।