पाकिस्तान में त्रिशंकु संसद, इमरान को मिली सबसे ज्यादा 96 सीटें, हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी की जीत

पाकिस्तान में त्रिशंकु संसद, इमरान को मिली सबसे ज्यादा 96 सीटें, हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी की जीत

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मतगणना शुरू होने के बाद 10 घंटे से ज्यादा समय बाद भी अभी तक ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। त्रिशंकु संसद के कारण अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पाकिस्तान की कमान कौन संभालेगा 241 सीटों के चुनाव परिणामों में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 96 सीटें मिली हैं।

पाकिस्तान में त्रिशंकु संसद, इमरान को मिली सबसे ज्यादा 96 सीटें, हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी की जीतपाकिस्तान में त्रिशंकु संसद, इमरान को मिली सबसे ज्यादा 96 सीटें, हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी की जीत
चुनाव परिणामों में पाक संसद की स्थिति

संसद की 241 सीटों के परिणाम आए

नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सबसे बड़ी पार्टी, पड़ोसियों से सुधारेंगे रिश्तेनवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) सबसे बड़ी पार्टी, पड़ोसियों से सुधारेंगे रिश्ते

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) - 96 सीटें (इमरान खान)
पाकिस्तान मुस्लिम लीग (N) - 69 सीटें (नवाज शरीफ)
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) - 52 सीटें (बिलावल भुट्टो)
मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट - 15 सीटें
सेना कर सकती है बड़ा खेल
पाकिस्तान मुस्लिम लीग को चुनाव में सिर्फ 69 सीटें मिली है। इसके बावजूद नवाज शरीफ की पार्टी ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। ऐसे में पाकिस्तान सेना की ओर से कोई बड़ा ‘खेल’ किया जा सकता है। इस बीच AI जेनरेटेड तस्वीर के जरिये जेल में बंद इमरान खान ने भी चुनाव में जीत का दावा किया है। हालांकि PTI ने स्थिति को स्पष्ट करते हुए बताया है कि वह किसी के साथ मिलकर सरकार नहीं बनाएगी। ऐसे में नवाज शरीफ एक बार फिर पाकिस्तान की कमान संभाल सकते हैं।

हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी की जीत
PPP की टिकट पर सिंध प्रांत की एनए-215 सीट से हिंदू प्रत्याशी महेश मलानी चुनाव जीत गए हैं। ये लगातार उनकी दूसरी जीत है। वहीं मुंबई आतंकी हमलों के मुख्य गुनहगार हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद लाहौर संसदीय सीट पर चुनाव हार गया है।

Next Story