boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

हुरड़ा के अभिनव ने डिसकस थ्रो में आल इंडिया गोल्ड मेडल जीता

हुरड़ा के अभिनव ने डिसकस थ्रो में आल इंडिया गोल्ड मेडल जीता

 

ग़ुलाबपुरा।चेन्नई में आयोजित आल इंडिया एथलेटिक्स टूर्नामेंट  में हुरड़ा के अभिनव वैष्णव ने एमडीएस यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करते हुए डिसकस थ्रो में आल इंडिया स्तर पर गोल्ड मेडल लेकर घर परिवार सहित गांव का नाम रोशन किया ।
      अभिनव वैष्णव अपने शारीरिक शिक्षक पिता चिरंजीलाल वैष्णव के निर्देशन में पिछले कई वर्षों से डिसकस थ्रो में कड़ी मेहनत करते आ रहे है । उन्होंने जिला, राज्य स्तर सहित कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर  मेडल प्राप्त किये है । जिसमे उसने सीबीएसई की राष्ट्रीय स्तरीय शॉर्टपुट में भी उसने धावनगिरी कर्नाटक में 2019 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था, 2022 में फेडरेशन कप अंडर 18 में संगरूर पंजाब में गोल्ड मेडल जीता और इंटर  यूनिवर्सिटी की प्रतियोगिता भुवनेश्वर उडीसा में एमडीएस यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करते हुए उसने सिल्वर मेडल प्राप्त करके ही राष्ट्रीय स्तर पर चेन्नई के लिए सेलेक्ट हुआ था । अभिनव वर्तमान में संजीवनी कॉलेज बिजयनगर में सेकंड ईयर में अध्ययनरत है ।
     अभिनव का सपना अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करना है । उसके लिए गांधी विद्यालय के प्राचार्य सत्यनारायण अग्रवाल ने विधालय में प्रैक्टिस के लिए प्लेटफार्म भी बनाया और वँहा उसके पीटीआई पिता के साथ वह प्रतिदिन 3-4 घण्टे कड़ी मेहनत करता रहा है ।
     उन्होंने राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता चेन्नई में 53.48 मीटर थ्रो करके गोल्ड मेडल प्राप्त किया । अभिनव 58-60 मीटर थ्रो करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है ।
         इस उपलब्धि पर उसकी संजीवनी कॉलेज  सचिव बीना शर्मा, अशोक शर्मा, प्रशासन व  एमडीएस यूनिवर्सिटी कुलपति प्रो अनिल कुमार शुक्ला, कुलसचिव सीमा शर्मा व खेल सचिव डॉ दिग्विजय सिंह सहित ने इस उपलब्धि पर बधाई दी ।