boltBREAKING NEWS

रोमांचक मुकाबले में 2 रन से जीता भारत, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

रोमांचक मुकाबले में 2 रन से जीता भारत, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली, भारत ने वानखेड़े में खेले गए पहले T20I मैच में श्रीलंका को 2 रन से हरा दिया। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य था, लेकिन शिवम मावी की घातक गेंदबाजी के सामने टीम केवल 161 रन ही बना पाई। आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे लेकिन अक्षर पटेल ने इसे डिफेंड कर लिया।

श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक 45 रन की पारी कप्तान दासुन शनाका ने खेली। मावी ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 4 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने दीपक हुड्डा के 41 और अक्षर पटेल के 31 रन की पारी के दम पर 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। ईशान किशन ने 37 और हार्दिक पांड्या ने 29 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया 

 

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की टीम

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका।