boltBREAKING NEWS

विश्व कप 2022 से पहले भारत की नई जर्सी का किया अनावरण

विश्व कप 2022 से पहले भारत की नई जर्सी का किया अनावरण

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी का अनावरण किया। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज के दौरान भी यही जर्सी पहनेंगे। इससे पहले बोर्ड ने संकेत दिया था कि भारत के आधिकारिक किट प्रायोजक एमपीएल के द्वारा जल्दी ही भारतीय टीम की नई जर्सी लांच की जाएगी। क्रिकेट फैंस बेसब्री के साथ इसका इंतजार कर रहे थे और अब उनका इंतजार खत्म हो गया। 

 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया की जर्सी नेवी ब्लू कलर की थी, लेकिन इस बार जर्सी का रंग स्काई ब्लू है साथ ही दोनों कंधों के पास इसका रंग डार्क ब्लू है। भारतीय पुरुष और महिला टीम दोनों के लिए एक ही जैसी जर्सी लांच की गई है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लीग स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाई थी, लेकिन इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में नई जर्सी के साथ एक नई उम्मीद है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने की कोशिश करेगी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी। इसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी और इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है और चार खिलाड़ियों को रिजर्व प्लेयर के तौर पर टीम में जगह दी गई है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होगी और भारत को 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला लीग मैच खेलना है। इस बार टीम इंडिया को ग्रुप बी में रखा गया है।