boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

अवैध संबंधों में रोडा बना था कालु, इसलिय कर दिया कत्ल, बचने के लिए आरोपित ने दिया हत्या को आत्महत्या का रूप, अब हुआ गिरफ्तार

अवैध संबंधों में रोडा बना था कालु, इसलिय कर दिया कत्ल, बचने के लिए आरोपित ने दिया हत्या को आत्महत्या का रूप, अब हुआ गिरफ्तार

 भीलवाड़ा हलचल। चावंडिया में कालू गुर्जर की हत्या को लेकर दर्ज मामले का बुधवार को काछोला पुलिस ने खुलासा करते हुये एक आरोपित शंकर गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि कालू की हत्या, अवैध संबंधों में रोडा बनने के चलते की गई और इसके बाद इस हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए फंदे से लटका दिया गया था।  

काछोला थाना प्रभारी कुलदीपसिंह गुर्जर ने  बताया कि 25 सितंबर को चावंडिया निवासी प्रकाश पुत्र घीसा गुर्जर ने रिपोर्ट दी कि उसके चचेरे भाई कालू पुत्र रतन गुर्जर चावंडिया का निवासी था। उसके माता-पिता नहीं है। उसकी सौतेली मा राधा व उसके दो पुत्र चावंडिया में अलग-अलग मकानों में रहते हैं। कालु 21 सितबंर को शाम सवार चार बजे परिवादी को सूचना मिली कि कालु ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवादी, उसके परिजन व गांव के लोग मौके पर गये, जहां कालु कच्चे मकान में फांसी के फंदे से झुलता मिला। उसका अंतिम संस्कार हो रहा था। आरोपित शंकर पुत्र गोरु गुर्जर निवासी धौरेला भी वहां मौजूद था। शंकर, कालू से संबंधित बातें बता रहा था। गांव वालों को उसकी बातों पर शंका हुई। शंका के आधार पर शंकर से कालु के बारे में पूछा तो उसने बताया कि  उसके एक महिला से संबंध है। वह महिला से बराबर मिलता है। लेकिन कालु को  इन संबंधों के बारे में पता चल गया। वह इन अवैध संबंधों का भंडा फोड़ देता। साथ ही कालु की वजह से शंकर का महिला से मिलना भी कम हो गया। कालू इनके बीच रोडा बन गया था।  इसलिये उसे रास्ते से हटाने के लिए पूर्वनियोजित योजना के अनुसार,21 सितंबर को करीब डेढ़ बजे कालू से मिलने उसके घर गया। दोनों के बीच अवैध संबंधों को लेकर बोलचाल हुई। इस दौरान शंकर ने कालू को जमीन पर पटक कर उसकी छाती पर बैठ गया और हाथ से उसका गला दबाकर उसकी मौत के घाट उतार दिया। साक्ष्य मिटाने के लिए हत्या के इस मामले को आत्महत्या का रुप देने के लिए शंकर ने कालू के गले में रस्से का फंदा डालकर उसे लटका दिया और इसके बाद शंकर बराबर गांव में रिश्तेदारों के यहां घूमता रहा। वह कालू के बारे में जानकारी लेता रहा। परिवार के लोगों ने आत्महत्या मानकर उसका दाह-संस्कार कर दिया, लेकिन शंकर की संदिग्ध गतिविधियों की वजह से उसपर शंका हो गई। उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारी घटना को अवैध संबंधों के लिए कालू की हत्या करना स्वीकार कर लिया।  इसका वीडियो भी परिवादी के पास मौजूद है। 
इस रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के आदेश, डीएसपी ज्ञानेंद्रसिंह के सुपरविजन व थाना प्रभारी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की। इस टीम में गोपेश कुमार, भंवर लाल, पवन कुमार को शामिल किया गया। टीम ने गोपनीय तरीक से आसूचना संकलित कर आरोपित धोरेला निवासी शंकर पुत्र गोरु गुर्जर को डिटेन कर पूछताछ की। 

यह कहानी आई सामने 
  21 सितंबर 2021 को शंकर गुर्जर ग्राम चावण्डिया में  करीब 1.30 बजे कालू के पास उसके कमरे पर आया तब कालू को शंका हुई कि शंकर फिर महिला से मिलने आया है । इस पर कालू और शंकर में झगडा हो गया। श ंकर लाल गुर्जर ने आवेष में आकर कालू का गला दबाकर उसे मार दिया और अपने आप को बचाने के लिए कालू की हत्या का आत्महत्या का रूप देने के लिए प्लास्टिक की रस्सी से छत की बल्ली पर लटका दिया। कालू के आत्महत्या की बात कहते हुये उसका दाह-संस्कार बिना पोस्टमार्टम करवा दिया। इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपित शंकर गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित की बाइक बरामद करने का प्रयास कर रही है। 

संबंधित खबरें