boltBREAKING NEWS

जानें MG Service on Wheels की ये नई सर्विस क्या है

जानें MG Service on Wheels की ये नई सर्विस क्या है

कार खराब है. स्टार्ट नहीं हो रही है. बैटरी की दिक्कत है या फिर कुछ और.. कितना अच्छा होगा कि आपकी कार जहां है, वहीं कंपनी सर्विस के लिए पहुंच जाए. जी हां...MG की कार लेने वालों को अब इसी तरह का फायदा होगा.  MG Service on Wheels...इस प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए कंपनी ने बताया कि अभी यह पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजकोट, गुजरात से शुरू किया गया है. कंपनी इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत कार से जुड़ी ज्यादातर सुविधाएं अपने ग्राहकों को घर जा कर मुहैया कराएगी. जो अभी तक केवल MG के वर्कशॉप में ही उपलब्ध हैं. साथ ही इस प्रोजेक्ट को जल्द ही देश के अलग-अलग हिस्सों में भी शुरू किया जायेगा.

सर्विस ऑन व्हील्स के जरूरी उपकरण:

MG की Service on Wheels के इक्विपमेंट्स में एक हइड्रोलिक पावर-पैक होगा जो कार की सर्विसिंग के वक्त कार को जरूरी काम के लिए जमीन से ऊपर उठाने का काम करेगा. इसके अलावा एअर कंप्रेसर, डिजिटल आयल डिस्पेंसर, ख़राब आयल को कलेक्ट करने के लिए एक टैंक, व्हील बैलेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल बॉक्स जैसे जरूरी उपकरण के साथ ही स्पेयर पार्ट्स की सुविधा भी है. वहीं इसमें काम करने वाले कर्मचाररियों की सुरक्षा के लिए एक फर्स्ट-ऐड की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है.

ये कंपनियां भी देतीं हैं ये सुविधा:

मारुति सुजुकी, टाटा, हुंडई और फोर्ड जैसी कार कंपनियां भी अपने ग्राहकों को इस तरह की सर्विस प्रदान करतीं हैं. इस तरह की सेवाओं से कार मालिक और सर्विस देने वाली कंपनी दोनों के लिए ही काफी आसानी हो जाती है. कार ओनर को वर्किंग डेज में समय न मिल पाने के कारण सप्ताह के आखिर में सर्विस सेंटर पर लाइन में लगने से छुटकारा मिल जाता है. साथ ही ग्राहकों को ज्यादातर सुविधाएँ घर पर ही देने के कारण सर्विस सेंटर्स भी वीकेंड में होने वाले ज्यादा वर्कलोड से बच जाते हैं.

सर्विस ऑन व्हील्स जैसी सुविधाएं ग्राहक और सेवा देने वाली कंपनी दोनों के लिए ही बेहतर हैं. एक तरफ ग्राहक को कार की सर्विस या किसी अन्य काम के लिए सर्विस सेंटर जाने से छुटकारा मिलेगा. साथ ही किसी भी जगह कार सर्विस प्रोवाइडर कंपनी को होम सर्विस देने से सर्विस-सेंटर के लिए बड़ा इंफ्रास्टक्टर खड़ा करने की जरुरत ख़त्म होगी.