boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

तूफानी बारिश के साथ बिजली गिरने से टोंक जिले में 12 मौतें

तूफानी बारिश के साथ बिजली गिरने से टोंक जिले में 12 मौतें

जयपुर। गुरुवार रात राजस्थान में हुई तूफानी बारिश ने काफी कहर मचाया। टोंक जिले में बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। राजधानी जयपुर में 96KM प्रतिघंटा की स्पीड से चली तेज हवाओं के कारण कई इलाके अंधेरे में डूब गए। इस तूफान की स्पीड मई 2021 में आए ताऊते तूफान से भी ज्यादा रही। उस समय जयपुर में करीब 75KM स्पीड से आंधी चली थी।

सबसे ज्यादा 12 मौत टोंक जिले में हुई। यहां शहर के धन्ना तलाई इलाके में बीती रात बारिश और आंधी की वजह से एक मकान की दीवार ढह गई। इस हादसे में एक ही परिवार के दादा, पोता और पोती की मौत हो गई, जबकि परिवार के 4 सदस्य घायल हैं। तीन निवाई क्षेत्र में, दो मालपुरा, तीन टोंक शहर, दो दूनी, दो देवली, एक उनियारा और एक टोडारायसिंह क्षेत्र में मौत हुई है।

बिजली गिरने से दूनी थाना क्षेत्र के आंवा निवासी मुस्ताक खान (55) की मौत हो गई। मुस्ताक अपने घर के पास बने खेत की रखवाली के लिए वहीं पर सो रहा था। इसी दौरान खेत में बिजली गिर गई और वह झुलस गया। परिजन बिजली गिरने की आवाज सुन वहां पहुंचे तो मृत हालत में थे। सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह थाना क्षेत्र की टीम घर पहुंची और शव को दूनी के सरकारी हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया है।

जयपुर में 50 साल में मई में सबसे ठंडी रात

पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो राजस्थान में जयपुर, टोंक, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, जोधपुर, चूरू, झुंझुनूं, गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, भरतपुर, दौसा, सीकर, नागौर और अलवर में कई जगहों पर 10 से लेकर 70MM तक बरसात हुई। तेज बारिश के कारण जयपुर में कल रात का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो जयपुर में पिछले 50 साल में मई की सबसे ठंडी रात रही। इससे पहले पिछले साल 24 मई को जयपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। इसी तरह जयपुर में कल देर रात से आज सुबह 8 बजे तक 32MM बारिश दर्ज हुई, जो पिछले 12 साल में मई की दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है। जयपुर के अलावा अजमेर, चूरू में भी रात का पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया।