boltBREAKING NEWS

तर्कशास्त्री श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चमत्कार को दी थी चुनौती, अब आई है ये खबर

तर्कशास्त्री श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चमत्कार को दी थी चुनौती, अब आई है ये खबर

बागेश्वर धाम सरकार वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और श्याम मानव के बीच चल रहा विवाद अदालत की दहलीज तक पहुंच गया है. जबलपुर जिला अदालत में जल्द सुनवाई की उम्मीद है.

बागेश्वर धाम सरकार  वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री   को चमत्कार पर घेरने वाले तर्कशास्त्री श्याम मानव  के खिलाफ जबलपुर में परिवाद दायर किया गया है. कृषि विभाग से सेवानिवृत्त भीष्मदेव शर्मा ने जबलपुर जिला अदालत में आपराधिक मानहानि का परिवाद दायर किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि सस्ती और जल्दी लोकप्रियता हासिल के लिए श्याम मानव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है. श्याम मानव पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा  में भी शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

धीरेंद्र शास्त्री बनाम श्याम मानव का विवाद अदालत में?

बता दें कि इसी महीने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री नागपुर में 'श्रीराम चरित्र कथा' करने गए थे. अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के श्याम मानव ने धीरेंद्र शास्त्री को सामने में सिद्धियां या चमत्कार दिखाने की चुनौती दी थी. ऐसा करने पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को 30 लाख रुपये भी दिए जाने का एलान किया गया था. मामला उस वक्त दिलचस्प हो गया जब धीरेंद्र शास्त्री ने ने कथा दो दिन पहले ही समाप्त कर दी और नागपुर से वापस लौट गए. दावा किया गया कि धीरेंद्र शास्त्री ने डरकर कथा जल्दी समाप्त कर दी. अब धीरेंद्र शास्त्री और श्याम मानव के बीच चल रहा विवाद अदालत की दहलीज तक पहुंच गया है. भीष्मदेव शर्मा की ओर से वकील रश्मि पाठक के मुताबिक परिवाद में कहा गया है कि श्याम मानव ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर एजेंडा चलाया है और बहुत हद तक सफल भी हो गए हैं.

मानहानि और आस्था को ठेस पहुंचने का लगा आरोप 

श्याम मानव के बयानों से धीरेंद्र शास्त्री की न केवल मानहानि हुई है बल्कि लाखों अनुयायियों की आस्था को भी चोट पहुंची है. परिवाद में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया गया है. श्याम मानव का राहुल गांधी के साथ नजर आने पर भी सवाल उठाया गया है. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने भी सवाल उठाए थे. परिवाद में कहा गया है कि श्याम मानव के बयान से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की आपराधिक मानहानि हुई है. जिला अदालत में जल्द ही परिवाद पर सुनवाई होने की उम्मीद है.